पश्चिम बंगाल: बॉर्डर पर बीएसएफ व गौ तस्करों के बीच मुठभेड़, दो बांग्लादेशी समेत तीन ढेर

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के कूच विहार में आज शुक्रवार को बीएसएफ व गौ तस्करों के बीच मुठभेड़ हो गई। इसमें दो बांग्लादेशी नागरिकों समेत तीन की मौत हो गई, वहीं बीएसएफ का एक जवान इस दौरान घायल हो गया। घटना कूच विहार के सिताई इलाके में हुई। टीएमसी का आरोप है कि केंद्र सरकार द्वारा बीएसएफ का अधिकार क्षेत्र बढ़ाए जाने की वजह से ही ऐसा हुआ। घटना शुक्रवार सुबह की है।

बताया जा रहा है कि बीएसएफ को बॉर्डर पर गौ तस्करी की सूचना मिली थी। इलाके में बांग्लादेश के तस्करों ने भारतीय क्षेत्र में प्रवेश किया। वे यहां से गौ तस्करी कर रहे थे। गौ तस्करी के लिए तस्करों ने बांस का ब्रैकट तैयार किया था। जब बीएसएफ की नजर उन पर पड़ी तो उन्हें वापस जाने की चेतावनी दी। लेकिन तस्कर नहीं माने और बीएसएफ जवानों पर हमला कर दिया। इसके बाद जवाबी कार्रवाई में बीएसएफ ने तीन तस्करों को मार गिराया।

एक बीएसएफ जवान जख्मी
बताया जा रहा है कि तस्करों के हमले में एक बीएसएफ जवान भी जख्मी हो गया है। बताया जा रहा है कि तस्करों ने बीएसएफ जवानों पर लोहे की रॉड और लाठियों से हमला किया। इसके बाद जवानों को अपनी जान बचाने के लिए फायरिंग करनी पड़ी। इसमें तीन तस्कर ढेर हो गए। मारे गए तस्करों में दो तस्कर बांग्लादेश के बताए जा रहे हैं। जबकि तीसरा प बंगाल का ही रहने वाला है।

Related Articles

Back to top button