प्रदूषण की एनओसी प्रक्रिया का करें सरलीकरण : सीएम योगी

लखनऊ। प्रदेश में उद्योगों की अधिक से अधिक स्थापना को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बेहद गंभीर हैं। इसलिए रविवार को लोकभवन में उच्चस्तरीय बैठक में उन्होंने अधिकारियों से कहा कि प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से दिए जाने वाले अनापत्ति प्रमाणपत्र की प्रक्रिया का सरलीकरण किया जाए। जिससे नए स्थापित होने वाले उद्योगों को मदद मिल सके।

बैठक में उन्होंने अधिकारियों से कहा कि इस तरह का माहौल बनाया जाए, जिससे नए उद्यमी सहूलियत महसूस करें।इस दौरान मुख्यमंत्री ने धान क्रय केंद्रों की खरीद का जिक्र करते हुए कहा कि पूरी पारदर्शिता के साथ धान की खरीद की जानी चाहिए। यह सुनिश्चित किया जाए कि किसान को अपनी उपज बेचने में कोई असुविधा न हो। इसके लिए अधिकारी निरंतर इन धान क्रय केंद्रों का निरीक्षण भी करते रहें। किसानों को उनकी उपज का समय से भुगतान सुनिश्चित किया जाए।

इससे पहले कोरोना के प्रभाव का आकलन बैठक में किया गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि ट्रेस, टेस्ट, ट्रीट और टीकाकरण के चलते राज्य में हालात नियंत्रित हैं। 41 जिलों में अब एक भी कोविड पॉजीटिव केस नहीं हैं। 14 करोड़ 79 लाख 86 हजार से अधिक कोरोना वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है।

Related Articles

Back to top button