दिग्विजय सिंह नहीं लड़ेंगे कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव, मल्लिकार्जुन खड़गे के बने प्रस्तावक

भोपाल। कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए आज पर्चा भरने का आखिरी दिन है, इसके पहले नया ट्विस्ट आ गया आया है. दरअसल, अब अध्यक्ष पद के रेस में मल्लिकार्जुन खड़गे के शामिल होने के बाद अब दिग्विजय सिंह इस रेस से बाहर हो गए हैं. बता दें कि अब तक कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए किसी भी उम्मीदवार ने नामांकन नहीं भरा है, आज नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख है. इसी के साथ कुमारी शैलजा और मुकुल वासनिक भी कांग्रेस अध्यक्ष पद का नामांकन दाखिल कर सकते हैं.
मल्लिकार्जुन खड़गे के प्रस्तावक बने: दिग्विजय सिंह चुनाव नहीं लड़ेंगे. दिग्गी ने बयान देते हुए कहा कि, “कांग्रेस के लिए मैंने जीवन भर काम किया है, मल्लिकार्जुन खड़गे मेरे नेता हैं और मेरे सीनियर हैं, इसलिए मैं अध्यक्ष पद का चुवान नहीं लडूंगा. बल्कि मैं अब मल्लिकार्जुन खड़गे के प्रस्तावक बनूंगा.”
दिग्गी को गांधी परिवार से नहीं मिला साथ: बीते कल दिग्विजय सिंह ने केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण से नामांकन पत्र लेकर सभी औपचारिकताएं पूरी कर दी थी, इससे पहले तक कांग्रेस मुखिया के चुनाव की रेस में शशि थरूर और अशोक गहलोत का नाम सामने आ रहा था. लेकिन राजस्थान में मचे बवाल के बाद उनके नाम पर संशय बन गया था, इसके बाद दिग्विजय सिंह के नाम पर मुहर लगी मानी जा रही थी, लेकिन अब मल्लिकार्जुन खड़गे की एंट्री के बाद अध्यक्ष पद के लिए दिग्विजय सिंह के नाम पर हट गया है. माना ये भी जा रहा है कि दिग्विजय सिंह को गांधी परिवार का समर्थन नहीं मिल रहा था, इसकी वजह से भी वे रेस से बाहर होकर मल्लिकार्जुन खड़गे के प्रस्तावक बने हैं.

Related Articles

Back to top button