एलयू में मारपीट के आरोपी छात्र को नोटिस, साथियों की हो रही तलाश

लखनऊ : लखनऊ विश्वविद्यालय में बीते बुधवार को कैंटीन में बीकॉम द्वितीय वर्ष के छात्र पर जानलेवा हमला करने के एक आरोपी छात्र की पहचान कर ली गई है. छात्र की पहचान होने के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने आरोपी छात्र को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. नोटिस का जवाब आने के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन छात्र पर आगे की कार्रवाई करेगा.
चीफ प्रॉक्टर प्रोफेसर राकेश द्विवेदी (Chief Proctor Professor Rakesh Dwivedi) ने बताया कि इस पूरे मामले में हबीबुल्लाह छात्रावास (Habibullah Hostel) में रह रहे बीकॉम फर्स्ट ईयर के छात्र आदित्य मिश्रा की संलिप्तता पाई गई है. मामले की प्रथम दृष्टया जांच के बाद आरोपी छात्र को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. इसके साथ ही हॉस्टल में उसके साथ अवैध रूप से रह रहे साथियों की पहचान कर उनकी तलाश की जा रही है.
प्रोफेसर द्विवेदी ने बताया कि घटना के दिन के सीसीटीवी फुटेज में जितने भी छात्र दिख रहे हैं. सब की पहचान की जा रही है. एक बार विश्वविद्यालय व बाहरी छात्रों की पहचान कर ली जाए तो उनकी तलाश तेजी से की जाएगी. इस मामले में एक डिग्री कॉलेज व डीम्ड यूनिवर्सिटी के छात्रों का नाम सामने आए हैं. सीसीटीवी से उनकी पहचान कर फोटो इन संस्था को उपलब्ध कराया जाएगा. जिसके बाद इन पर आगे की कार्रवाई होगी. विश्वविद्यालय परिसर में बाहरी लोगों के प्रवेश करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. कोई भी व्यक्ति बिना कारणवश परिसर में घूमता हुआ नहीं मिलेगा. जो भी व्यक्ति विश्वविद्यालय परिसर किसी काम से आ रहा है, तो उसको जांच के समय अपने पूरे दस्तावेज व काम से जुड़े तथ्य प्रस्तुत करने होंगे.

Related Articles

Back to top button