खाईं में गिरी यात्रियों से भरी बस, 6 की मौत, 21 घायल, सीएम योगी ने जताया शोक

फिरोजाबादः लुधियाना से रायबरेली जा रही यात्रियों से भरी बुधवार सुबह एक बस डीसीएम से टकराने के बाद खाई में गिरी गई. हादसे में छह लोगों की मौत हो गई और 21 लोग घायल हो गए. हादसा आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे के माइलस्टोन संख्या 61.200 किलोमीटर पर हुआ है. मौके पर पहुंची नगला खंगर थाना पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है. वहीं, शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. बताया जा रहा है कि बस में कुल 45 यात्री सवार थे. हादसे को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक जताया है.
जानकारी के अनुसार, घायलों को सैफई रेफर किया गया है. मृतकों में 14 महीने का बच्चा, एक महिला और चार पुरुष शामिल हैं. लुधियाना से स्लीपर बस रायबरेली जा रही थी. बस में करीब 45 यात्री सवार थे. बुधवार तड़के चार बजे नगला खंगर क्षेत्र में एक्सप्रेसवे पर बस डीसीएम से टकरा गई. इसके बाद एक्सप्रेसवे से नीचे पलट गई. हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को बस से बाहर निकाला और अस्पताल भिजवाया. थाना पुलिस ने बताया कि हादसे में छह लोगों की मौत हुई है.
एसपी देहात कुंवर रणविजय सिंह ने बताया कि बस में कुल 45 यात्री सवार थे. हादसा सुबह लगभग साढ़े चार बजे हुआ. घटना आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर नगला खंगर थाना क्षेत्र में माइलस्टोन संख्या 61 के पास हुयी. यह बस पंजाब के लुधियाना से उत्तर प्रदेश के रायबरेली जनपद जा रही थी. रास्ते मे बस अनियंत्रित हुयी और एक डीसीएम से टकराने के बाद खायी में पलट गयी. हादसे से यात्रियों में चीखपुकार मच गई. जानकारी मिलने पर स्थानीय पुलिस के साथ यूपीडा की रेस्क्यू टीम भी मौके पर पहुंची और बस में सवार घायल यात्रियों को अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने छह यात्रियों को मृत घोषित कर दिया. वहीं, 21 यात्री हादसे में घायल हैं, जिन्हें भर्ती कराया गया है. हादसे के शिकार सभी यात्री अलग-अलग जगहों के रहने वाले हैं, जिनकी शिनाख्त का प्रयास किया जा रहा है. जो यात्री सुरक्षित है, उन्हें अन्य बस के जरिये उनके गंतव्य को पहुंचाया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button