सीएम योगी ने कहा- पहले UPSC के नाम से युवाओं को होती थी चिढ़, अब बढ़ा भरोसा

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विपक्ष की सरकार के समय में उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के नाम से चिढ़ हो जाती थी. सीबीआई जांच हुई थी. चेयरमेन अयोग्य था. बहुत बुरा हाल था. मगर अब निष्पक्षता के साथ चयन हो रहा है. समय से नियुक्ति की जा रही हैं. जिससे युवाओं के बीच में लोक सेवा आयोग का भरोसा बढ़ा है.
उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा अधीनस्थ कृषि सेवा (वर्ग 1) वरिष्ठ प्राविधिक सहायक (ग्रुप ए) के पद पर चयनित 431 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र देते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ये बात कही. लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath in Lucknow) ने कहा कि क़ृषि विकास के लिए केंद्र और राज्य मिलकर अनेक प्रयास हो रहे हैं. अच्छे बीज और तकनीक विकास के लिए छह क़ृषि विश्वविद्यालय हैं. अच्छे क़ृषि स्नातक हम दे रहे हैं. भारत सरकार के सहयोग से 89 क़ृषि विज्ञान केंद्र संचालित किये जा रहे हैं.

UPSC पर सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में बेहतर काम हो रहा है. देश की अर्थ व्यवस्था का ग्रोथ इंजन बनना होगा. जिसके लिए बेहतरीन सम्भवना वाला क्षेत्र क़ृषि का है. आगामी कुछ वर्ष में हम अगर हम प्रयास करेंगे तो तीन गुना क़ृषि उत्पादन होगा. हम देश का ही नहीं दुनिया की खाद्यान की जरूरत को पूरा कर देंगे. किसान सम्मान निधि से 2.54 करोड़ किसानों को इसका लाभ मिल रहा है.
उन्होंने कहा कि सरयू नहर योजना को हमने पूरा किया. 100 करोड़ की परियोजना की लागत पूर्व सरकारों की लापरवाही से 10 हजार करोड़ तक पहुंच गई है. ऐसे ही बुंदेलखंड में अर्जुन सहायक परियोजना को पूरा किया है. प्रगतिशील किसानों ने कुछ बेहतरीन कर के दिखाया है. 2017 के पहले विजली ही नहीं मिलती थी. मगर अब तो सोलर पंप के जरिये फ्री उपयोग होगा.30 हजार किसानों को सोल र पंप उपलब्ध करवा रहे हैं. क़ृषि क्षेत्र में कोरोना में भी काम किया. नेचुरल फोरमिंग ने भी इसमें सहयोग किया है.

Related Articles

Back to top button