Fashion Update -कौनसी होती है बॉयफ्रेंड जीन्स, लड़कियों के लिए आजकल है पहली पसंद! इसमें होती है ये खास बात

Fashion Update -इन दिनों फैशन वर्ल्ड में बॉयफ्रेंड जीन्स का काफी क्रेज देखने को मिल रहा है. इंटरनेशनल सेलेब्रिटीज से लेकर बॉलीवुड तक ये डेनिम महिलाओं की पहली पसंद बनी हुई है. इतना ही नहीं, फैशन के जानकारों का मानना है कि यह स्टाइल लंबे समय तक लोकप्रिय रहने वाली है. वहीं, इसके नाम के चलते कुछ लोगों को यह भी संदेह हो सकता है कि यह जीन्स पुरुषों के लिए होती है. जबकि ऐसा जरूरी नहीं है. अपने नाम से बिल्कुल उलट बॉयफ्रेंड जीन्स का क्रेज महिलाओं में अधिक देखने को मिल रहा है. तो आइये जानते हैं कि आखिर है यह बॉयफ्रेंड जीन्स क्या है और इसकी शुरुआत कैसे हुई.
बॉयफ्रेंड जीन्स क्या है
बॉयफ्रेंड जीन्स का क्रेज इन दिनों महिलाओं में खूब देखने को मिल रहा है. यह डेनिम की एक वैरायटी है, जो महिलाओं को पहनने में बेहद आरामदायक महसूस करवाने के साथ-साथ स्टाइलिश भी दिखाते हैं. इनकी कुछ विशेषताएं हैं, जिसकी वजह से यह दूसरी जीन्स से काफी अलग नजर आते हैं. कुछ लोगों का मानना है कि महिलाएं अपने पुरुष साथियों की जीन्स पहना करती थीं क्योंकि यह काफी आरामदायक हुआ करते थे. इसी को ध्यान में रखते हुए कम्पनियों ने खासतौर से महिलाओं के लिए ऐसी जीन्स डिजाइन की, जो कम्फर्टेबल और स्टाइलिश हों.

Fashion Update -also read –Ada Sharma’s Bastar: द नक्सल स्टोरी से खतरनाक लुक हुआ रिवील, बेबाक अंदाज में नजर आईं एक्ट्रेस

बॉयफ्रेंड जीन्स का इतिहास
सोशल मीडिया पर बॉयफ्रेंड जीन्स का क्रेज देखकर आपको ऐसा लगता होगा कि यह कुछ नया है. जबकि अमेरिकन एक्ट्रेस, सिंगर और मॉडल मर्लिन मुनरो ने सालों पहले ही इसकी शुरुआत कर दी थी. हालांकि, तब उन्होंने इसे बॉयफ्रेंड जीन्स नहीं कहा, लेकिन डेनिम लवर्स के लिए यह आरामदायक जीन्स 1960 में भी पहली पसंद बन गई थी.
हालांकि, बॉयफ्रेंड जीन्स वास्तव में 2000 के दशक में फोकस में आई जब केटी होम्स, जो तब टॉम क्रूज़ की पत्नी थीं, वे न्यूयॉर्क शहर में आउटिंग के दौरान उनकी जींस पहनकर निकला करती थीं. पपराज़ी अक्सर उन्हें स्लिम फिट बॉडी पर बैगी जीन्स कैरी किए हुए कैप्चर करते थे. इस तरह धीरे-धीरे डेनिम ब्रांड्स को एहसास हुआ कि महिलाओं की रुचि लूज, आरामदायक डेनिम में है, जिसके बाद उन्होंने खासतौर से महिलाओं के लिए बॉयफ्रेंड जीन्स बनाने की शुरुआत की.
बॉयफ्रेंड जीन्स के फायदे
1.रेगुलर जीन्स की तुलना में बॉयफ्रेंड जीन्स पैर और जांघों पर अधिक आरामदायक होती है
2.भागदौड़ करने या घूमने-फिरने के लिए बॉयफ्रेंड जीन्स एक बढिय़ा विकल्प है
3.ट्रैवल करते हुए पैरों को मोडऩे में  आसानी होती है
4.फॉरएवर फैशनेबल
5.छोटी हाइट के लिए बेहतर विकल्प

Related Articles

Back to top button