NEW DELHI-खराब मौसम की वजह से राहुल-प्रियंका का वायनाड दौरा टला

Rahul-Priyanka's Wayanad tour postponed due to bad weather

NEW DELHI-खराब मौसम और लगातार हो रही बारिश की वजह से कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपनी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ वायनाड (केरल) नहीं जा सकेंगे। दरअसल वायनाड में भूस्खलन के बाद हालात का जायजा लेने तथा प्रभावित परिवारों से मिलने के लिए राहुल बुधवार को वहां जाने वाले थे। हालांकि स्थानीय प्रशासन द्वारा उनके हेलीकॉप्टर के लैंड नहीं कर पाने की स्थिति से अवगत कराने पर राहुल ने फिलहाल दौरे को टाल दिया है। राहुल ने ‘एक्स’ पर पोस्ट कर इसकी जानकारी दी है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोशल नेटवर्किंट साइट ‘एक्स’ पर लिखा कि, ”प्रियंका और मैं भूस्खलन से प्रभावित परिवारों से मिलने और स्थिति का जायजा लेने के लिए कल वायनाड जाने वाले थे। हालांकि, लगातार बारिश और प्रतिकूल मौसम की स्थिति के कारण हमें अधिकारियों द्वारा सूचित किया गया है कि हम उतर नहीं पाएंगे। मैं वायनाड के लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि हम जल्द से जल्द दौरा करेंगे। इस बीच, हम स्थिति पर बारीकी से नजर रखना जारी रखेंगे और सभी आवश्यक सहायता प्रदान करेंगे। इस कठिन समय में हमारी संवेदनाएं वायनाड के लोगों के साथ हैं।”
READ ALSO-Uttarakhand News: ABVP की नैनीताल इकाई गठित, प्रो. रमेश चन्द्र जोशी बने अध्यक्ष
बतादें कि केरल के वायनाड में मूसलाधार बारिश के बीच मंगलवार सुवह हुए भस्खलन में जाननमाल की बड़ी क्षति हुई है। भूस्खलन में अब तक 100 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। जबकि लगभग 120 लोग घायल हुए हैं। वहीं मृतकों की संख्या लगातार बढ़ रही है। भूस्खलन की वजह से सैकड़ों की संख्या में लोग अब भी लापता हैं। इनकी खोज के लिए सेना, एनडीआरएफ एवं अन्य राहत व बचाव कार्य की टीमें लगी हैं। वहीं केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से निगरानी की जा रही है।

Related Articles

Back to top button