Locarno Film Festival 2024: शाहरुख खान का “कैन्ट प्रोनाउंस अवार्ड” के साथ क्लासिक स्टेज मोमेंट

Locarno Film Festival 2024: शाहरुख खान जहां भी जाते हैं, अपना आकर्षण साथ लेकर चलते हैं। स्टार ने एक बार फिर अपने प्रशंसकों को गौरवान्वित किया, क्योंकि वे लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल में पार्डो अला कैरियरा असकोना-लोकार्नो पर्यटन पुरस्कार प्राप्त करने वाले पहले भारतीय बन गए। प्रतिष्ठित फिल्म फेस्टिवल के 77वें संस्करण में अपने स्वीकृति भाषण के दौरान, किंग खान ने पुरस्कार का नाम उच्चारण करने में संघर्ष करते हुए अपनी विशिष्ट बुद्धि का प्रदर्शन किया। मजाकिया अंदाज में, मेगास्टार ने कहा, “यह पुरस्कार, जिसे मैं जीवन भर कोशिश करता रहा हूं… मैं उच्चारण नहीं कर सकता।” फिर उन्होंने मजाकिया अंदाज में पुरस्कार का नाम बदल दिया – “विनम्रता, दयालुता और अच्छाई के इतिहास में दुनिया में सबसे शानदार होने के लिए तेंदुआ पुरस्कार।” बहुत बढ़िया, SRK, बहुत बढ़िया।

अपने भाषण के अंत में भी, शाहरुख खान ने एक बार फिर पुरस्कार का नाम उच्चारण करने का प्रयास किया, लेकिन फिर भी संघर्ष किया। उन्होंने हंसते हुए कहा, “क्या आप कोई छोटा नाम रख सकते हैं? जैसे, ‘अरिवेडेरसी।'”

मंच पर अपने समय के दौरान, शाहरुख खान ने साढ़े तीन दशक से अधिक के करियर में अपनी भूमिकाओं के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा, “मैं खलनायक रहा हूँ, मैं चैंपियन रहा हूँ, मैं सुपरहीरो रहा हूँ, मैं ज़ीरो रहा हूँ, मैं एक अस्वीकृत प्रशंसक रहा हूँ, और मैं एक बहुत ही लचीला प्रेमी रहा हूँ।”

रचनात्मकता और भावना के बीच संबंध के बारे में बोलते हुए, शाहरुख खान ने कहा, “प्यार के बिना कोई रचनात्मकता नहीं है, जो एक ऐसी भाषा है जो सभी भाषाओं से परे है और जिसे दुनिया भर में हर कोई समझता है। इसलिए मेरे लिए रचनात्मकता, प्यार और खुशी देना एक ही बात है।” लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल के निदेशक, जियोना ए. नाज़ारो ने बताया कि शाहरुख खान को इस सम्मान के लिए क्यों चुना गया। उन्होंने कहा, “हम शाहरुख खान को इसलिए पुरस्कार देना चाहते थे क्योंकि वह एक महान कलाकार हैं। वह अपने अद्भुत कार्य नैतिकता और अनुशासन के माध्यम से इतने सारे लोगों के सपनों और उम्मीदों को आगे बढ़ा रहे हैं।

Locarno Film Festival 2024: also read- Karnataka’s Incident: कर्नाटक के तुंगभद्रा बांध का गेट बह गया, निवासियों को दी गई चेतावनी

उन्होंने हममें से बहुत से लोगों के सपनों को साकार किया है।” काम की बात करें तो शाहरुख खान को आखिरी बार डंकी में देखा गया था। इस फिल्म में उन्होंने पहली बार निर्देशक राजकुमार हिरानी के साथ काम किया था। पिछले साल दिसंबर में रिलीज हुई इस फिल्म में विक्की कौशल, तापसी पन्नू और बोमन ईरानी भी अहम भूमिका में थे।

Related Articles

Back to top button