महिला आईपीएल को लेकर सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने कर दी ये बड़ी मांग

मुंबई। भारतीय सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना को लगता है कि महिला आईपीएल की शुरुआत पांच या छह टीमों से होनी चाहिए क्योंकि देश में महिला क्रिकेट में काफी गहराई है। स्मृति ने हाल ही में धहन्डरेड से वापसी करते हुए सात मैचों में 27.83 की औसत से 167 रन बनाए।
उन्होंने पिछले साल यूएई में महिलाओं की टी20 चुनौती में ट्रेलब्लेजर्स को जीत दिलाई। स्मृति इंग्लैंड में किआ सुपर लीग में वेस्टर्न स्टॉर्म के लिए भी खेल चुकी हैं और ऑस्ट्रेलिया में महिला बिग बैश लीग में ब्रिस्बेन हीट का प्रतिनिधित्व करती हैं।

स्मृति ने कहा पुरुषों और महिलाओं के लिए समान संख्या में राज्य हैं। इसलिए, जब उन्होंने पुरुषों का आईपीएल शुरू किया, तो राज्यों की संख्या समान थी। लेकिन जैसे-जैसे साल बीतते गए गुणवत्ता उच्च और उच्चतर होती गई। आज आईपीएलएक ब्रांड है। मुझे लगता है कि यह महिला क्रिकेट के लिए समान है। हमारे पास क्रिकेट खेलने वाली लड़कियों की संख्या समान है।

अभी के लिए, मुझे लगता है कि हमारे पास शुरू करने के लिए अच्छी पांच या छह टीमें होंगी और शायद एक या में आठ टीमों तक बढ़ेंगी। लेकिन जब तक हम शुरू नहीं करते, हम परिस्थिति नहीं जान सकते। उन्होंने महिला आईपीएल में पांच या छह टीमों के होने के अपने विचार को दोहराया ताकि भारत में महिला क्रिकेटरों को एक्सपोजर मिले।

Related Articles

Back to top button