फतेहपुर: महज बारह घंटों में पुलिस ने किया व्यापारी से लाखों की लूट का खुलासा

फतेहपुर। किशनपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत रविवार देर शाम किराना व्यापारी से दो लाख की लूट का खुलासा पुलिस ने महज 12 घंटे के भीतर करते हुए 6 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक ने गिरफ्तार लुटेरों के ऊपर गैंगेस्टर की कार्यवाही करने का आदेश जारी किया है। वही एडीजी जोन ने त्वरित घटना का खुलासा करने वाली टीम को ₹50000 का नगद इनाम देने की घोषणा की है स्थानीय थाना पुलिस ने गिरफ्तार किए गए बदमाशों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करते हुए मुकदमा पंजीकृत करते हुए जेल भेज दिया है।

बताते चले कि रविवार की देर शाम किशनपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत श्याम जी अग्रवाल किराना व्यापारी वसूली करके अपने गंतव्य को आ रहे थे तभी रास्ते में तीन बाइक सवार लुटेरों ने व्यापारी के आंखों मिर्च झोंककर 2लाख भरे बैग को लूट कर ले गए वही रास्ते में जानवर चरा रहे किसी व्यक्ति ने लुटेरों का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। पुलिस के लिए घटना किसी चुनौती से कम नहीं थी। पुलिस के आलाधिकारियों ने बिना देर किए घटना का खुलासे के लिए एसओजी व पुलिस की संयुक्त टीमों को लगा दिया।

संयुक्त टीम ने वायरल वीडियो की मदद से महज 12 घंटे में मुखबिर खास की सूचना पर घेराबंदी करके पलवाहार गांव के किनारे से छः व्यक्तियों को गिरफ्तार किया इनके कब्जे से पुलिस ने ₹186900 नगद,दो 315 बोर के तमंचे 6 जिंदा कारतूस 2 मोटरसाइकिल व 7 मोबाइल बरामद किया है। गिरफ्तार अभियुक्तों में से राशिद अली पुत्र शौकत अली निवासी चपहुआ थाना चरवा जिला कौशांबी, मोहम्मद हमजा पुत्र मोहम्मद नूर अहमद निवासी ग्राम मंदरी थाना पुरामुफ्ती जिला प्रयागराज, धर्मेंद्र कुमार पटेल उर्फ छोटू पुत्र राजेंद्र सिंह निवासी जयरामपुर थाना धूमनगंज जिला प्रयागराज, जय नारायण पाल पुत्र छंगू लाल निवासी अतरौली थाना महेवा घाट जिला कौशांबी, पिकांश पुत्र राजेंद्र सिंह निवासी कोल्हुवा थाना पश्चिम शरीरा जिला कौशांबी, पंकज पाल पुत्र त्रिगुन पाल निवासी ठाकुर का पुरवा थाना पश्चिम शरीरा जिला कौशांबी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्तों के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया है।

पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह प्रेस वार्ता में बताया कि व्यापारी से लूट की बड़ी घटना चुनौतीपूर्ण थी लगाई गई टीमों ने महज 12 घंटों में इतनी बड़ी घटना का खुलासा किया है घटना का खुलासा में वायरल वीडियो का अहम रोल रहा है जिसके तहत शीघ्र ही घटना का खुलासा हो पाया है गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों में से तीनों लुटेरों ने घटना को अंजाम दिया था और बाकियों ने साजिश की थी इसी के तहत पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया है और इस बड़ी घटना का खुलासा किया है। गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों के विरुद्ध गैंगेस्टर की कार्यवाही की जाएगी वही एडीजी जोन द्वारा खुलासा करने वाली टीम को 50,000 नगद इनाम देने की घोषणा की है।

Related Articles

Back to top button