Nitish-Tejaswai On Same Flight: एक ही फ्लाइट में स्पॉट हुए नीतीश कुमार-तेजस्वी यादव, दिल्ली के लिए हुए रवाना, NDA-INDIA की बढ़ी मुश्किलें

Nitish-Tejaswai On Same Flight: लोकसभा चुनाव में बहुमत हासिल करने में भाजपा की विफलता के बाद राजनीतिक घटनाक्रम बढ़ने के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद नेता तेजस्वी यादव अपने-अपने गठबंधन की बैठकों में भाग लेने के लिए मंगलवार को दिल्ली के लिए एक ही विमान में सवार हुए।

तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार पटना-दिल्ली विस्तारा फ्लाइट यूके-718 में सवार हुए और दोनों एक साथ बैठे नजर आए. सूत्रों ने बताया कि हालांकि, उन्होंने राजनीति से जुड़ी किसी भी बात पर चर्चा नहीं की और एक-दूसरे का हालचाल पूछा। इसके बाद तेजस्वी यादव अपनी सीट पर लौट आए और नीतीश कुमार के पीछे बैठ गए.  लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद आगे की रणनीति पर चर्चा करने के लिए नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव एनडीए और इंडिया ब्लॉक की बैठकों में भाग लेने के लिए दिल्ली जा रहे थे।

भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए ने 543 सीटों में से 292 सीटें जीतीं, जो 400 सीटें जीतने के उनके लक्ष्य से बहुत दूर है। भाजपा ने अकेले 240 सीटें जीतीं, 2014 में सत्ता में आने के बाद पहली बार भगवा पार्टी बहुमत (272) से पीछे रह गई। विपक्षी इंडिया गुट ने पूर्वानुमानों को झुठलाते हुए जोरदार प्रदर्शन किया और 234 सीटें जीतीं। गठबंधन भाजपा को फिर से सरकार बनाने से रोकने के लिए संख्या बल जुटाने के लिए जद (यू) और एन चंद्रबाबू नायडू की तेदेपा के साथ तालमेल बिठाने का प्रयास कर रहा है।

Nitish-Tejaswai On Same Flight: also read-Raibareli – पर्यावरण सरंक्षण के लिए आवश्यक है वृक्षारोपण: मुकेश रस्तोगी

सूत्रों के मुताबिक, नायडू और नीतीश कुमार दोनों एनडीए की बैठक के लिए दिल्ली में होंगे और नीतीश कुमार अध्यक्ष पद के लिए अपनी मांग रख सकते हैं। टीडीपी सूत्रों ने कहा कि नायडू, जिनकी टीडीपी ने आंध्र प्रदेश में विधानसभा चुनावों में प्रभावशाली जीत हासिल की, ने एनडीए के साथ “दृढ़ता से बने रहने” के अपने फैसले की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि विपक्षी भारतीय गुट से किसी ने भी अभी तक नायडू से बात नहीं की है, हालांकि कुछ विचार टीडीपी प्रमुख को भेजे गए होंगे।

Related Articles

Back to top button