World Leaders Attend Oath Ceremony: शनिवार को पीएम मोदी के शपथ समारोह में शामिल होंगे ये विश्व नेता!

World Leaders Attend Oath Ceremony: नरेंद्र मोदी शनिवार को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए तैयार हैं, उनके सहयोगियों ने कल दिल्ली में एक महत्वपूर्ण बैठक में उन्हें अपना नेता चुना। शपथ समारोह में शीर्ष दक्षिण एशियाई नेताओं को आमंत्रित किया गया है, जो सरकार की ‘पड़ोसी पहले’ नीति को दर्शाता है।

बांग्लादेश और श्रीलंकाई नेताओं ने पहले ही पीएम मोदी से फोन पर बात कर शनिवार के कार्यक्रम में अपनी मौजूदगी की पुष्टि कर दी है. श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे के कार्यालय के मीडिया प्रभाग ने कहा कि उन्होंने शनिवार के कार्यक्रम में शामिल होने का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है और पीएम मोदी को उनकी चुनावी जीत के लिए बधाई भी दी है.

बांग्लादेश की प्रधान मंत्री शेख हसीना, पीएम मोदी को बधाई देने वाले पहले विदेशी नेताओं में से थीं, जो दोनों नेताओं के बीच गर्मजोशी और व्यक्तिगत तालमेल को दर्शाता है। बांग्लादेश मीडिया के मुताबिक, वह कार्यक्रम से एक दिन पहले शुक्रवार को दिल्ली पहुंचेंगी।

रिपोर्टों के अनुसार, नेपाल के प्रधान मंत्री पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’, उनके भूटान समकक्ष शेरिंग टोबगे और मॉरीशस के प्रधान मंत्री प्रविंद जुगनौथ को भी औपचारिक निमंत्रण भेजा गया है। 240 सीटों के साथ बीजेपी बहुमत के आंकड़े से पीछे रह गई है, लेकिन एनडीए ने लोकसभा की 543 सीटों में से 293 सीटें जीतकर जादुई आंकड़ा आसानी से पार कर लिया है।

World Leaders Attend Oath Ceremony: ALSO READ- Narendra Modi at NDA meeting: NDA बैठक में नीतीश कुमार की नरेंद्र मोदी को दो शब्दों की सलाह: ‘जल्दी कीजिए’

तेलुगु देशम पार्टी के चंद्रबाबू नायडू और जनता दल-यूनाइटेड के प्रमुख नीतीश कुमार सहित एनडीए के सहयोगियों ने कल प्रधान मंत्री के आवास पर मुलाकात की और सर्वसम्मति से पीएम मोदी को गठबंधन के नेता के रूप में चुना। 2014 में SAARC (South Asian Association for Regional Cooperation), देशों के नेताओं ने पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लिया, और 2019 में, बिम्सटेक (बहु-क्षेत्रीय तकनीकी और आर्थिक सहयोग के लिए बंगाल की खाड़ी पहल) देशों के नेताओं ने भाग लिया।

Related Articles

Back to top button