Narendra Modi at NDA meeting: NDA बैठक में नीतीश कुमार की नरेंद्र मोदी को दो शब्दों की सलाह: ‘जल्दी कीजिए’

Narendra Modi at NDA meeting: नरेंद्र मोदी को सर्वसम्मति से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) का नेता चुना गया और वह लगातार तीसरी बार सरकार बनाने के लिए तैयार हैं। बुधवार को एनडीए गठबंधन की बैठक में नीतीश कुमार और एन चंद्रबाबू नायडू ने भी गठबंधन के नेता के रूप में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिग्गज नेता का समर्थन किया।

मोदी के प्रति समर्थन दिखाते हुए जनता दल-यूनाइटेड (जेडीयू) सुप्रीमो नीतीश कुमार ने बीजेपी नेता को दो शब्दों में सलाह दी: “जल्दी कीजिए।” रिपोर्ट के मुताबिक, बिहार के मुख्यमंत्री ने तुरंत सरकार बनाने की जरूरत पर जोर दिया. उन्होंने कहा, ”सरकार बनाने में कोई देरी नहीं होनी चाहिए। हमें इसे यथाशीघ्र करना चाहिए।”

सरकार गठन को लेकर एनडीए की बैठक
पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि नई सरकार सप्ताहांत में शपथ लेगी। समाचार एजेंसी के मुताबिक, अंतिम समय में किसी भी अनिश्चितता से बचने के लिए औपचारिकताएं जल्दी पूरी की जाएंगी जो एनडीए गठबंधन की एकता को खराब कर सकती हैं। HAM (सेकुलर) नेता और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने एनडीए की बैठक में भाग लेने के बाद कहा कि एनडीए सांसद 7 जून को बैठक करके नरेंद्र मोदी को औपचारिक रूप से अपना नेता चुनेंगे और फिर अपना समर्थन पत्र सौंपने के लिए राष्ट्रपति के पास जाएंगे।

टीडीपी नेता एन चंद्रबाबू नायडू, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, एलजेपी (आर) नेता चिराग पासवान, जेडी (एस) नेता एचडी कुमारस्वामी, जन सेना के पवन कल्याण, एजीपी के अतुल सहित 16 दलों के इक्कीस नेता बोरा और एनसीपी के प्रफुल्ल पटेल बुधवार को एनडीए की बैठक में शामिल हुए.

बैठक के बाद, कार्यवाहक प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने एनडीए सहयोगियों की सराहना की और कहा कि गठबंधन “प्रगति करेगा और क्षेत्रीय आकांक्षाओं को पूरा करेगा।” उन्होंने कहा, “गठबंधन भारत के 140 करोड़ लोगों की सेवा करेगा और एक विकसित भारत के निर्माण की दिशा में काम करेगा।”

Narendra Modi at NDA meeting: ALSO READ- Sunil Lehri Calls Selfish Ayodhya: ‘धिक्कार है’ अयोध्या में BJP की हार पर रामायण फेम सुनील लहरी ने हिंदुओं को कहा ‘स्वार्थी’

लोकसभा चुनाव 2024 में एनडीए गठबंधन ने 293 सीटें जीतीं, जो 543 सदस्यीय सदन में बहुमत के आंकड़े 272 से ऊपर है। इससे मोदी के लिए लगातार तीसरी बार शपथ लेने का मार्ग प्रशस्त हो गया, जो 1962 के बाद किसी भी सत्तारूढ़ गठबंधन के लिए पहला था।

Related Articles

Back to top button