Gautam Adani On Short-Seller Attack: “विपरीत परिस्थितियों ने हमें परखा, हमें मजबूत बनाया”, शॉर्ट-सेलर हमले पर गौतम अडानी

Gautam Adani On Short-Seller Attack: अडानी एंटरप्राइजेज के चेयरमैन गौतम अडानी ने आज इस बात पर विचार किया कि कैसे पिछले साल कंपनी ने विदेशी शॉर्ट-सेलर हिंडनबर्ग के हमले के बीच अपनी अखंडता और प्रतिष्ठा की रक्षा के लिए संघर्ष किया था। वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में, श्री अडानी ने कहा कि समूह ने न केवल इस तूफान का सामना किया, बल्कि मजबूत होकर उभरा, यह साबित करते हुए कि कोई भी चुनौती इसकी मूलभूत ताकत को कमजोर नहीं कर सकती।

श्री अडानी ने कहा, “सफलता का असली पैमाना विपरीत परिस्थितियों में मजबूती से खड़े रहने की हमारी क्षमता है।” उन्होंने कहा, “हमने पिछले साल जो दृढ़ता प्रदर्शित की थी, उससे अधिक स्पष्ट कभी नहीं थी। अदानी समूह ने विदेशी लघु विक्रेताओं द्वारा अखंडता और प्रतिष्ठा पर हमलों के खिलाफ लड़ाई लड़ी। साबित हुआ कि कोई भी चुनौती अदानी समूह की नींव को कमजोर नहीं कर सकती है।”

उन्होंने बताया कि पिछले साल अदानी समूह को दोतरफा हमले का सामना करना पड़ा था, जिसमें सूचना विरूपण और राजनीतिक आरोप शामिल थे, जो एक महत्वपूर्ण अनुवर्ती सार्वजनिक पेशकश (एफपीओ) के साथ मेल खाते थे। उन्होंने जोर देकर कहा कि अडानी समूह अपने निवेशकों के विश्वास और हितों पर केंद्रित है। आरोपों की जांच के बीच, समूह ने निवेशकों को एफपीओ के माध्यम से जुटाए गए 20,000 करोड़ वापस कर दिए थे।

अडानी ने कहा “शॉर्ट-सेलर हमले को बदनाम करने, अधिकतम नुकसान पहुंचाने, बाजार मूल्य को कम करने के लिए डिज़ाइन किया गया था। अब तक के सबसे बड़े एफपीओ के माध्यम से 20,000 करोड़ रुपये जुटाने के बावजूद, हमने आय वापस करने का फैसला किया। एफपीओ आय वापस करने का निर्णय निवेशकों के प्रति हमारी प्रतिबद्धता के प्रति समर्पण को रेखांकित करता है।”

Gautam Adani On Short-Seller Attack: also read- Sonakshi’s Wedding: सोनाक्षी सिन्हा की शादी में सिद्धार्थ ने छुए रेखा के पैर, इंटरनेट पर रिएक्शन-”He is a man of a culture”

अडानी ने इस बात पर विचार करते हुए निष्कर्ष निकाला कि कैसे विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ा और समूह की मजबूती के लिए उत्प्रेरक बन गया। उन्होंने टिप्पणी की, “जिन चुनौतियों ने हमारी परीक्षा ली, उन्होंने अंततः हमें एक मजबूत इकाई, अधिक लचीला और भविष्य के लिए तैयार किया।”

Related Articles

Back to top button