AAP’s Atishi In ICU: ब्लड शुगर लेवल गिरने के बाद AAP की आतिशी आईसीयू में, भूख हड़ताल की खत्म

AAP’s Atishi In ICU: राष्ट्रीय राजधानी में जल संकट को लेकर दिल्ली की मंत्री आतिशी की भूख हड़ताल मंगलवार को उनकी तबीयत बिगड़ने के बाद खत्म हो गई। ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में, आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा कि 43 वर्षीय जल मंत्री को उनके रक्त शर्करा का स्तर 36 तक गिरने के बाद दिल्ली के लोक नायक अस्पताल में आपातकालीन आईसीयू में भर्ती कराया गया था।

AAP ने कहा, “उनका रक्त शर्करा स्तर आधी रात को 43 और सुबह 3 बजे 36 तक गिर गया, जिसके बाद एलएनजेपी अस्पताल के डॉक्टरों ने तत्काल अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी। उन्होंने पिछले पांच दिनों से कुछ भी नहीं खाया है। सुश्री आतिशी ने 21 जून को दिल्ली में लंबी गर्मी के बीच अपनी भूख हड़ताल शुरू की और भारतीय जनता पार्टी शासित हरियाणा से राष्ट्रीय राजधानी के लिए पानी जारी करने की मांग की।

उन्होंने हरियाणा पर प्रतिदिन 100 मिलियन गैलन (एमजीडी) कम पानी छोड़ कर दिल्ली के लगभग 28 लाख लोगों को पानी से वंचित करने का आरोप लगाया है। उन्होंने अपने अनशन के चौथे दिन सोमवार को कहा, “शहर में 28 लाख लोग हैं जो पानी की एक बूंद के लिए परेशान हैं।” उन्होंने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर पोस्ट किए गए एक वीडियो संदेश में कहा, “मेरा रक्तचाप और शर्करा का स्तर गिर रहा है और मेरा वजन कम हो गया है। केटोन का स्तर बहुत अधिक है जो लंबे समय में हानिकारक प्रभाव डाल सकता है।”

आप मंत्री ने कहा, चाहे मेरे शरीर को कितना भी कष्ट हो, मैं तब तक अनशन जारी रखूंगा जब तक कि हरियाणा पानी नहीं छोड़ देता।

आतिशी ने 4 दिन में 2 किलो वजन कम किया: आप
आम आदमी पार्टी ने सोमवार को कहा कि अनिश्चितकालीन अनशन के चार दिनों में आतिशी का वजन करीब 2 किलो कम हो गया है. पार्टी ने एक बयान में कहा, ”जल मंत्री आतिशी का वजन अप्रत्याशित रूप से घट रहा है. 21 जून को भूख हड़ताल पर बैठने से पहले उनका वजन 65.8 किलोग्राम था जो भूख हड़ताल के चौथे दिन घटकर 63.6 किलोग्राम हो गया है.” बयान में कहा गया, ”केवल चार दिनों में उसका वजन 2.2 किलोग्राम कम हो गया है।”

AAP’s Atishi In ICU: also read- Bhopal- पीएम मेगा टेक्सटाइल पार्क परियोजना के क्रियान्वयन को गति दी जाएः मुख्यमंत्री डॉ. यादव

पार्टी ने यह भी कहा कि भूख हड़ताल के पहले दिन की तुलना में चौथे दिन उनके रक्त शर्करा का स्तर 28 यूनिट कम हो गया। इससे पहले रविवार को दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने आप नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक की और कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने आश्वासन दिया है कि वह इस पर गौर करेंगे कि क्या उनका राज्य शहर को अतिरिक्त पानी उपलब्ध करा सकता है।

Related Articles

Back to top button