Jaipur- राजस्थान को अग्रणी राज्य बनाने के लिए सभी विभाग आपसी समन्वय के साथ करे कार्य : उप मुख्यमंत्री डाॅ. प्रेमचन्द बैरवा

Jaipur- उप मुख्यमंत्री डाॅ. प्रेमचन्द बैरवा ने कहा कि सरकार राजस्थान को देश का अग्रणी राज्य बनाने के लिए संकल्प पत्र-2023 के क्रियान्वयन के लिए प्रतिबद्ध है, इसके लिए सभी विभाग आपसी समन्वय के साथ एकजुट होकर कार्य करें। संकल्प पत्र में से 38 बिन्दुओं की पूर्ण क्रियान्विति की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि संकल्प पत्र में शेष बचे सभी वादों को संकल्प से सिद्धि तक पहुंचाने के लिए सभी विभागों की सक्रिय भूमिका अपेक्षित है। जिससे कि मुख्यमंत्री के विकसित और अग्रणी राजस्थान का संकल्प पूरा हो सके।

उपमुख्यमंत्री डाॅ. प्रेमचन्द सोमवार को शासन सचिवालय स्थित सभागार में संकल्प पत्र के नौ थीम पर आधारित 343 बिन्दुओं की क्रियान्विति के लिए इनसे संबंधित 47 विभागों के अतिरिक्त मुख्य सचिव, प्रमुख शासन सचिव एवं शासन सचिवों के साथ आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के प्रदेश के नवनिर्माण के संकल्प को पूरा करने के लिए संकल्प पत्र के ऐसे बिन्दु जिनका सीधा सम्बन्ध जनहित से है उनको प्राथमिकता देकर शीघ्र कियान्वयन सुनिश्चित करें।

 

Jaipur- also read-New Delhi- कभी घमंड मत करना, तकदीर बदलती रहती है…. राजयसभा में खरगे का शायराना अंदाज

उपमुख्यमंत्री ने विश्वास जताया कि सभी विभाग प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के मार्ग दर्शन में संकल्प पत्र के बिन्दुुओं की समयबद्ध क्रियान्विति सुनिश्चित करेंगे, जिससे प्रदेश के वंचित वर्गो सहित आम आदमी के जीवन स्तर में गुणात्मक परिवर्तन आ सकेगा। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री बाबूलाल खराड़ी, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव शुभ्रा सिंह, वन एवं पर्यावरण विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव अपर्णा अरोड़ा, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव संदीप वर्मा, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव कुलदीप रांका, परिवहन एवं सड़क सुरक्षा विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव श्रेया गुहा, गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव आनन्द कुमार, आयोजना विभाग के शासन सचिव नवीन जैन सहित विभिन्न विभागों के प्रमुख शासन सचिव एवं शासन सचिव उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button