PM Modi’s Speech In Rajya Sabha: ‘हां, हमारी सरकार एक तिहाई है’, राज्यसभा में कांग्रेस के आरोप पर PM Modi का तंज

PM Modi’s Speech In Rajya Sabha: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि उनकी सरकार ने केंद्र में 10 साल पूरे कर लिए हैं और यह कम से कम 20 साल और सत्ता में रहेगी, जो कांग्रेस के “एक तिहाई सरकार” के आरोप का एक मजाकिया जवाब है।

पीएम मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देते हुए राज्यसभा में कहा- “कुछ लोग हमारी सरकार को एक तिहाई सरकार कह रहे हैं। यह सच है। हमने अपना एक तिहाई कार्यकाल पूरा कर लिया है और अभी दो तिहाई बाकी है,”।

2024 के लोकसभा चुनावों में, सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 240 सीटें जीतीं – बहुमत से 32 सीटें कम। लेकिन राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन, जिसमें भाजपा भी शामिल है, ने 293 सीटों के साथ आरामदायक बहुमत हासिल किया, जिससे पीएम मोदी के लिए ऐतिहासिक तीसरे कार्यकाल का मार्ग प्रशस्त हुआ। कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने 2014 और 2019 के चुनावों में अपने प्रदर्शन की तुलना में अपने प्रदर्शन में सुधार किया।

कांग्रेस ने “नैतिक जीत” का दावा करते हुए कहा है कि देश की जनता ने लगातार तीसरी बार भाजपा को भारी बहुमत नहीं दिया है। विपक्ष ने कहा है कि पीएम मोदी और भाजपा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जनता दल (यूनाइटेड) पर निर्भर हैं, जिसने आम चुनावों में 12 सीटें जीती थीं और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की तेलुगु देशम पार्टी, जिसने 16 सीटें जीती थीं। एनडीए में दो सहयोगियों के महत्व के कारण, कांग्रेस मोदी 3.0 को “एक तिहाई सरकार” के रूप में ताना मार रही है।

अपने भाषण में पीएम मोदी ने यह भी बताया कि दशकों के बाद उनकी सरकार को तीसरा कार्यकाल मिला है। उन्होंने कहा, “इस ऐतिहासिक जीत को छुपाने की कोशिश की गई, लेकिन मैं देख सकता हूं कि पिछले कुछ दिनों में वे हार को स्वीकार कर रहे हैं।” “इस देश के लोगों ने दुष्प्रचार को हराया है और काम को चुना है।”

PM Modi’s Speech In Rajya Sabha: also read- Jammu Kashmir- अब कश्मीर की तर्ज पर जम्मू में भी किसान उगाने लगे सेब

मंगलवार को लोकसभा में एक और तीखे भाषण में पीएम मोदी ने कांग्रेस पार्टी और उसके नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा, जो निचले सदन में विपक्ष के नेता भी हैं। पीएम का संदेश था: नैतिक जीत का दावा करने के बजाय लोकसभा चुनाव के जनादेश को स्वीकार करें और आत्मनिरीक्षण करें। अपनी बात को स्पष्ट करने के लिए प्रधानमंत्री ने आंकड़ों का इस्तेमाल किया, कई बार हास्य का सहारा लिया और कांग्रेस द्वारा “अराजकता” और गलत सूचना फैलाने के प्रयासों के खिलाफ एक ही सांस में गंभीर चेतावनी जारी की।

Related Articles

Back to top button