Sikkim: MBBS सीट पाने में सफल चार छात्रों की पढ़ाई का खर्च सरकार उठाएगी

Sikkim: सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग शुक्रवार सुबह मिंतोकगांग स्थित अपने आधिकारिक आवास पर चार छात्रों से मिले, जो सिक्किम मणिपाल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एसएमआईएमएस) में एमबीबीएस सीटें पाने में सफल हुए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि इन सभी छात्रों की पढ़ाई का पूरा खर्च राज्य सरकार उठाएगी।

मुख्यमंत्री तमांग ने आज सोशल साइट फेसबुक पोस्ट में कहा है कि उन्होंने आज सुबह चार छात्रों से मुलाकात की, जो एसएमआईएमएस में एबीबीएस सीटें पाने में सफल रहे। छात्रों की अटूट प्रतिबद्धता और डॉक्टर बनने के सपने के बावजूद, वित्तीय कठिनाइयां उनकी यात्रा में एक बड़ी बाधा बनीं।

मुख्यमंत्री तमांग ने आगे कहा कि सरकार द्वारा योग्य छात्रों के उत्थान के अपने निरंतर प्रयासों के अंश के रूप में इन चार छात्रों की पूरी ट्यूशन फीस, छात्रावास खर्च और अन्य आवश्यक खर्च वहन करने का निर्णय लिया गया है। मुख्यमंत्री के अनुसार ‘प्रतिभा और महत्वाकांक्षा के रास्ते में वित्तीय बाधाएं कभी नहीं आनी चाहिए, क्योंकि जब हम अपने युवाओं के सपनों में निवेश करते हैं, तो हम सभी के लिए एक उज्ज्वल भविष्य में निवेश करते हैं।’

Sikkim: also read- UP News: सपा-कांग्रेस निगेटिव एजेंडा सेट करके जनता को गुमराह करते हैं : भूपेंद्र सिंह चौधरी

लाभान्वित छात्रों के नाम अपर देथांग (बारफुंग) की पूजा छेत्री, करजी (योकसम टाशीडिंग) की तनीषा मंगर, रिंछेनपोंग के दोरजी भोटिया और डोडक (दरामदिन) के असित छेत्री हैं।

Related Articles

Back to top button