भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, इंग्लैंड दौरे से इन दो खिलाड़ियों का बाहर होना तय

ई दिल्ली। इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है. प्रैक्टिस मैच में चोटिल होने की वजह से वॉशिंटन सुंदर और आवेश खान इंग्लैंड दौरे से बाहर हो गए हैं. बीसीसीआई ने हालांकि इन दोनों के इंग्लैंड दौरे से बाहर होने पर अभी तक आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है.

इंडिया और काउंटी सिलेक्ट इलेवन के बीच खेले गए मैच में आवेश खान और वॉशिंटन सुंदर ने काउंटी इलेवन की ओर से हिस्सा लिया. लेकिन आवेश खान मैच के पहले ही दिन हनुमा विहारी का एक शॉट रोकते हुए चोटिल हो गए. इसके बाद आवेश खान मैदान से बाहर चले गए थे. आवेश खान के अंगुठे की चोट टेस्ट सीरीज से पहले ठीक होने की कोई संभावना नहीं है. आवेश खान को इस चोट से पूरी तरह से उबरने में एक महीने से ज्यादा का वक्त लग सकता है. इसलिए आवेश खान का इंग्लैंड दौरे से बाहर होना तय माना जा रहा है.

सुंदर भी हैं चोटिल
कुछ मीडिया रिपोर्ट में वाशिंटन सुंदर के चोटिल होने की भी चर्चा है. हालांकि, ऑलराउंडर खिलाड़ी जो अभ्यास मैच में काउंटी एकादश का प्रतिनिधित्व कर रहे थे वह मुकाबले के अंतिम दिन मैदान पर उतरे और उन्होंने मयंक अग्रवाल का कैच भी लपका. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुंदर के भी अंगुठे में चोट लगी है. ऐसा दावा किया जा रहा है सुंदर को पूरी तरह से ठीक होने में 6 हफ्ते का वक्त लग सकता है. भारत के ओपनर शुभमन गिल पहले ही पैर में चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुके हैं. शुभमन गिल गुरुवार को ही इंडिया वापस पहुंचे हैं.

शुभमन और आवेश के बाहर होने से भारत के पास इंग्लैंड में सिर्फ 22 फिट खिलाड़ी मौजूद हैं. बीसीसीआई की ओर से जल्द ही कुछ और खिलाड़ियों को बैकअप के तौर पर इंग्लैंड भेजने का एलान किया जा सकता है. कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए इंग्लैंड में अधिक खिलाड़ियों का इंग्लैंड में होना बेहद जरूरी हो गया है.

Related Articles

Back to top button