Rajsthan- तीर्थयात्रा जाने के लिए सक्षम नहीं, उनकों करवाएंगे गंगा में स्नान- विधायक भाटी

Rajsthan-  बाड़मेर जिले के शिव विधायक रविंद्र सिंह भाटी ने अपनी विधानसभा के 80 महिलाओं सहित बुजुर्गों का एक दल ट्रेन से हरिद्वार तीर्थ यात्रा के लिए लेकर रवाना किया है। बाड़मेर से ऋषिकेश जाने वाली ट्रेन में तिलक लगाकर और टुपट्‌टा पहनाकर बुजुर्गों और महिलाओं को बैठाया गया। विधायक भाटी ने कहा कि यह पहल केवल एक यात्रा के रूप में नहीं की है। बल्कि यह एक संदेश है – एक समाज के प्रति उनके दायित्व और आदर का, जो हमारे बुजुर्गों के प्रति हमारा कर्तव्य भी है। हरिद्वार में पिता तुल्य बुजुर्गों और मातृ शक्ति के साथ वहां पर रहेंगे। गंगा मैया की आरती करेंगे और प्रदेश और जनता के लिए समृद्धि की कामना करेंगे।

दरअसल, शिव विधायक अपने विधानसभा क्षेत्र के लोगों के लिए अलग-अलग पहल कर रहे है। कुछ माह पहले स्टूडेंट्स को विधानसभा का भ्रमण करवाया था। अब महिलाओं सहित 80 बुजुर्गों को एक दल को फ्री तीर्थ यात्रा पर बाड़मेर से ट्रेन में हरिद्धार रवाना किया है।

ट्रेन में बैठे बुजुर्गों का कहना है कि यह केवल एक यात्रा नहीं, बल्कि बुजुर्गों के जीवन में एक अनमोल और यादगार क्षण जोड़ने की एक भावनात्मक और सराहनीय पहल है। इस यात्रा का विशेष महत्व उन बुजुर्गों के लिए है। जिनके कदम शायद अब उतनी तेजी से नहीं चल पाते। लेकिन जिनकी आस्था और श्रद्धा के पंख अब भी हरिद्वार जैसे पवित्र स्थलों तक उड़ान भरने का सपना देखते हैं।

Related Articles

Back to top button