Jharkhand- चतरा में चार बदमाश गिरफ्तार, हथियार बरामद

Jharkhand- हंटरगंज पुलिस ने चार देशी कट्टा, छह जिंदा गोली व एक बाइक के साथ चार अपराधियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधी बिहार राज्य के गया जिले के गुरुआ थाना का बरमा गांव निवासी श्याम कुमार, बिट्टू कुमार, निखिल कुमार एवं हंटरगंज थाना के बहेरा गांव निवासी नवनीत कुमार सिंह उर्फ दीपू कुमार शामिल हैं।

एसपी विकास कुमार ने सोमवार को पत्रकार वार्ता में बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि एक बाइक पर सवार होकर कुछ लड़के हंटरगंज से डोभी की तरफ जा रहे है और किसी बड़ी घटना को अंजाम देने फिराक में हैं। सूचना के आलोक में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संदीप सुमन के नेतृत्व में छापेमारी दल का गठन किया गया। छापेमारी दल के द्वारा हंटरगंज थाना क्षेत्र के नागर गांव के सोहाद मोड़ के पास वाहन चेकिंग के अभियान चलाया गया।

वाहन चेकिंग के क्रम में मोटरसाईकिल पर सवार तीन लड़के पुलिस को देख कर भागने लगे, जिन्हें पुलिस के द्वारा खदेड़कर पकड़ा गया। पूछताछ एवं जांच किया गया तो श्याम कुमार के पास से एक लोडेड देशी कट्टा, गोली, मोबाईल, बिट्टू कुमार के पास से एक जिंदा गोली व तीन मोबाईल एवं निखिल कुमार के पास से एक जिंदा गोली व मोबाईल बरामद किया गया। हंटरगंज-डोभी सड़क पर ट्रक एवं छोटी वाहनों को हथियार का भय दिखाकर लुटने एवं बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए योजना बनाकर ये निकले थे।

तीनो लड़कों को गिरफ्तार कर थाना लाया गया एवं कड़ाई से पूछताछ करने पर अपने अपराध स्वीकार करते हुए दो अपराधियों का नाम बताया, जिसमे नवनीत कुमार एवं अभय कुमार उर्फ भोलू है। कहा कि अभय कुमार उर्फ भोलू बिहार के गया जिला के शेरघाटी के रहने वाला है। उसी के द्वारा अन्य अभियुक्तो को हथियार एवं गोली उपलब्ध करवाया जाता है। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए नवनीत को गिरफ्तार कर उसके घर से तीन देशी कट्टा एवं दो जिंदा गोली बरामद किया है। अभय कुमार फरार चल रहा है। एसपी ने बताया कि नवनीत के विरुद्ध पहले भी आपराधिक इतिहास रहा है।

छापेमारी दल में एसडीपीओ के अलावा हंटरगंज थाना प्रभारी मनीष कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक विष्णुचरण भोक्ता एवं थाना सशस्त्र बल के जवान शामिल थे।

Related Articles

Back to top button