Jharkhand: हेमंत सरकार ने पांच साल तक युवाओं, महिलाओं और किसानों के साथ छल किया : संजय सेठ

Jharkhand: रक्षा राज्य मंत्री और रांची के सांसद संजय सेठ ने कहा कि राज्य की हेमंत सरकार ने पांच साल तक युवाओं, महिलाओं और किसानों के साथ छल किया। उन्होंने कहा कि रघुवर सरकार के समय 25 हजार प्रति पांच एकड़ जमीन पर दिये जाते थे लेकिन हेमंत सरकार ने सत्ता में आते ही इस योजना को बंद कर किसानों का गला घोंट दिया। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपना एक भी वादा पूरा नहीं किया।

वे मंगलवार को तोरपा के ब्लॉक मैंदान में आयेाजित परिवर्तन यात्रा में आये लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस और क्षेत्रीय दलों ने राज्य को डुबोने का काम किया। पीएम सड़क योजना से गांव-गांव तक सड़कों का निर्माण हो रहा है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के विकास कामों को झारखंड में लेकर आयेंगे। इसके लिए झारखण्ड में भाजपा की सरकार बनानी होगी। मुंगेरीलाल के हसीन सपने दिखाने वाली, कोयला-खनिज और बालू लूटकर अपनी तिजोरी भरने वाली झारखंड की भ्रष्ट हेमंत सरकार को सत्ता से उखाड़ फेंकने के लिए भाजपा ने पूरे राज्य में परिवर्तन यात्रा निकाली है। साथ ही कहा कि तख्त बदल दो, ताज बादल दो, बेईमानों का राज बदल दो।

आदिवासियों की जमीन की सबसे अधिक लूट हेमंत सरकार में हुई: बाबूलाल मरांडी

जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा कि झारखंड में चुनाव की घोषणा होने वाली है। प्रदेश में पांच वर्षाें तक हेमंत सोरेन के नेतृत्व में चल रही कांग्रेस-झामुमो की सरकार को जो काम करना चाहिए, वह नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के एमपी के घर से 350 करोड़ निकले, मंत्री के नौकर के घर से 29 करोड़ मिले, ये पैसे झारखंड की जनता की गाढ़ी कमाई की थी। हेमंत सरकार जब से सत्ता में आई तब से राज्य को सिर्फ लूटने का काम किया है।

मरांडी ने कहा कि इस सरकार ने नदी के बालू को लुटवा दिया। यहां के लोगों को बालू नहीं मिल रहा है। कोयला, पहाड़, जमीन को लूटा। इस राज्य में सबसे अधिक जमीन की लूट हेमंत के राजा में हुई। आदिवासी हित की बात करनेवाली हेमंत सरकार और उसकें दलालों ने आदिवासियों की जमीन से लेकर सेना तक जमीन को लूटा। इसलिए भाजपा ने एलान किया कि इस भ्रष्ट सरकार को भगाना ही होगा। उन्होंने कहा कि भाजपा जो कहती है, उसे पूरा करती है।

हम बेटी, रोटी और माटी को बचाने का संकल्प लेते हैं: दीपक प्रकाश

सांसद दीपक प्रकाश ने कहा कि राज्य सरकार लोगों को मुंगेरीलाल के हसीन सपने दिखा रही है। यहां पति-पत्नी की सरकार चल रही है। उन्होंने कहा कि यह परिवर्तन रैली राज्य के भ्रष्ट सरकार को उखाड़ फेंने के लिए ही है। सांसद ने कहा कि राज्य में भाजपा की सरकार बनने पर सभी को रोजगार देंगे। हम झारखंड की बेटी, रोटी और माटी को बचाने का संकल्प लेते हैं।

राज्य में बहन-बेटिया सुरक्षित नहीं हैं: कोचे मुंडा

तोरपा के विधायक कोचे मुंडा ने कहा कि परिवर्तन यात्रा के माध्यम से राज्य की भ्रष्ट सरकार को हटाना है। वर्ष 2019 में चुनाव के वक्त झामुमो ने वादा किया था, पांच वर्षों में भी वे वादे पूरे नहीं हुए। राज्य के युवा जब अपना अधिकार मांगते हैं, तो उन्हें लाठी और गोली मिलती है। राज्य में बहन-बेटिया सुरक्षित नहीं हैं। कार्यक्रम को पूर्व सांसद समरी उरांव ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री निखिल कंडुलना और धन्यवाद ज्ञापन उपाध्यक्ष संजय साहू ने किया।

Jharkhand: also read- Madhya Pradesh: नक्सलियों के डर से बस्तर के हजारों जनजाती लोग अपने गांव छोड़कर शहरों में कर रहे पलायन

इस मौके पर भाजपा नेता गणेश मिश्रा, पूर्व मंत्री सुदर्शन भगत, विनय लाल, संतोष जयसवाल, प्रियांक भगत, विनोद भगत, जोकिना गुड़िया सहित काफी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button