Mp News- शिवपुरी, गुना और निवाड़ी में अगले 24 घंटे में तेज बारिश का अलर्ट

Mp News-मध्‍य प्रदेश के कई जिलों में बारिश का सिलसिला जारी है। कहीं हल्‍की तो कहीं तेज बारिश हो रही है। शुक्रवार को भी बारिश का दौर जारी रहा। 23 जिलों में पानी गिरा। भोपाल में दोपहर बाद मौसम बदला और तेज बारिश होने लगी। मौसम विभाग ने शिवपुरी, गुना और निवाड़ी में अगले 24 घंटे में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर-जबलपुर में बूंदाबांदी के आसार हैं।

मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार को अनूपपुर, डिंडौरी और बालाघाट में धूप निकलेगी। वहीं, भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, उज्जैन समेत प्रदेश के अन्य जिलों में हल्की बारिश और गरज-चमक की स्थिति बनी रहेगी। मौसम विभाग ने बताया कि मध्यप्रदेश में मानसून ट्रफ, साइक्लोनिक सर्कुलेशन की वजह से बारिश का दौर चल रहा है। राज्य के पश्चिमी हिस्से में सिस्टम का असर है। यह सिस्टम आगे बढ़ेगा इसलिए अगले 24 घंटे में कुछ जिलों में बारिश का दौर रहेगा।

Mp News-also read-Bhopal- राज्य शिक्षा केन्द्र ने प्रदेश के स्कूलों में बच्चों के नामांकन की कमी पर कलेक्टर्स को लिखा पत्र

शुक्रवार को बड़वानी, टीकमगढ़, मंदसौर, नर्मदापुरम, गुना, छिंदवाड़ा, मंडला, नौगांव, रीवा, सागर, सिवनी, सीधी, उमरिया, मलाजखंड, बैतूल, धार, गुना, ग्वालियर, इंदौर, खंडवा, पचमढ़ी में पानी गिरा। बारिश की वजह से प्रदेश के डैम और तालाब फिर छलक उठे हैं। शुक्रवार को कई बांध और तालाबों में पानी आ गया। इस सीजन में प्रदेश के करीब ढाई सौ में से 200 डैम फुल हो चुके हैं। बरगी, बाणगंगा, ओंकारेश्वर, इंदिरा सागर, तवा, कलियासोत, केरवा, भदभदा समेत कई बांध ऐसे हैं, जिनके गेट सीजन में 6 से 10 बार या इससे अधिक खुल चुके हैं।

Related Articles

Back to top button