Trending

नरसिंहानंद के बयान से भड़के AAP विधायक, कहा- इस नफरती की ज़ुबान और गर्दन काट कर…

नई दिल्ली। आप विधायक अमानतुल्लाह खान की शिकायत पर शनिवार को दिल्ली पुलिस ने धार्मिक नेता यति नरसिंहानंद सरस्वती के खिलाफ मुस्लिम समुदाय की भावनाओं को कथित तौर पर आहत करने के लिए प्राथमिकी दर्ज कराई है। इस बात की जानकारी पुलिस अधिकारियों ने दी।

आप विधायक ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड किया, जिसमें उन्होंने कहा कि उन्होंने यति नरसिंहानंद सरस्वती के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। सोशल मीडिया पर प्रसारित एक वीडियो में धार्मिक नेता मुस्लिम समुदाय के खिलाफ विवादित बयान देते हुए दिखाई दे रहे हैं। यह वीडियो कथित तौर पर प्रेस क्लब में एक कार्यक्रम के दौरान का है।

अमानतुल्लाह खान ने यति नरसिंहानंद सरस्वती का इस्लाम की निंदा करता हुआ वीडियो शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा, ‘हमारे नबी की शान में गुस्ताखी हमें बिल्कुल बर्दाश्त नहीं, इस नफरती कीड़े की ज़ुबान और गर्दन दोनों काट कर इसे सख्‍त से सख्‍त सजा देनी चाहिए, लेकिन हिंदुस्तान का कानून हमें इसकी इजाजत नहीं देता। हमें देश के संविधान पर भरोसा है और मैं चाहता हूं कि दिल्ली पुलिस इसका संज्ञान ले।’

पुलिस ने दर्ज किया मामला
पुलिस ने कहा कि उन्होंने घटना के संबंध में मामला दर्ज कर लिया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘प्रेस क्लब में हुए एक सम्मेलन का सोशल मीडिया पर प्रसारित वीडियो का संज्ञान लेते हुए संसद मार्ग थाना में संबंधित धाराओं के तहत यति नरसिंहानंद सरस्वती के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और जांच शुरू की गई है।’

नरसिंहानंद कही थी यह बात
यति नरसिंहानंद सरस्वती प्रेस क्लब ऑफ इंडिया में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा था कि अगर इस्लाम की असलियत, जिसके लिए मौलाना कहते हैं कि अगर मोहम्मद के बारे बोला तो सिर काट देंगे। हिंदू ये भय अपने दिमाग से निकाल दें. हम हिंदू हैं। हम राम और परशुराम के चरित्र की मीमांसा कर सकते हैं, तो मोहम्मद क्या चीज है? साथ ही कहा कि अगर आज मोहम्मद का सच दुनिया के मुसलमान को पता चल जाए तो उसे अपने मुसलमान होने पर शर्म आएगी।

Related Articles

Back to top button