झारखंड: आज से खुल गया बाबाधाम, इस लिंक पर जाइए और ई-पास बनाइए

देवघर। 148 दिन बाद शनिवार 18 सितंबर से बाबा धाम खुल जाएगा और आम श्रद्धालु भी बाबा के दर्शन-पूजन कर सकेंगे. देवघर के डीसी मंजूनाथ भजंत्री की ओर से जानकारी दी गई है कि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के माध्यम से श्रद्धालु अपनी बुकिंग कर सकेंगे और कोविड के नियमों का पालन करते हुए बाबाधाम का दर्शन कर पाएंगे. उन्होंने बताया कि दर्शन के इच्छुक श्रद्धालु ओं के लिए वेबसाइट लिंक जारी किया गया है. भक्तगण www.jhardhanddarshan.nic.in पर जाकर दर्शन व पूजन के लिए बुकिंग करवा सकेंगे.

देवघर डीसी मंजूनाथ भजंत्री ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार बाबा बैद्यनाथ मंदिर का पट आम श्रद्धालुओं के लिए सुबह 06:00 बजे से 04:00 बजे तक के लिए खोला जा रहा है. साथ ही लोगों की सुविधा हेतु ई-पास की सुविधा भी शुरू की गई है. कोविड संक्रमण के खतरे को देखते हुए सभी श्रद्धालु गाइडलाइन्स का पालन करेंगे. श्रद्धाल http://jharkhanddarshan.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन इंट्री पास प्राप्त कर ही बाबा मंदिर में प्रवेश कर पूजा-अर्चना कर सकते हैं.

डीसी ने बताया कि इसके लिए आवश्यक है कि अधिक से अधिक लोगों को ऑनलाइन इंट्री पास से मंदिर में प्रवेश के संबंध में जागरूक किया जाए, ताकि जानकारी के अभाव में किन्ही को भी किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े. वहीं कोविड नियमों का शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित करते हुए प्रति घंटे 100 श्रद्धालुओं को प्रवेश की अनुमति होगी.

उपायुक्त ने बाबा मंदिर में ऑनलाइन निबंधन ई-पास को लेकर मंदिर से जुड़े पुरोहित व पंडा समाज के लोगों से अपील करते हुए कहा कि 18 सितंबर से बाबा मंदिर में ई-पास के माध्यम से आम श्रद्धालुओं को प्रवेश की अनुमति होगी. ऐसे में आवश्यक है कि पुरोहित/पंडा समाज के सभी लोग अपने माध्यम से अपने-अपने यजमानों को ऑनलाइन इंट्री पास के बारे में जानकारी दें एवं उन्हें ई-पास लेकर ही मंदिर में आने के लिए प्रेरित करें.

Related Articles

Back to top button