जम्मू कश्मीर के जेल महानिदेशक की हत्या, घरेलू सहायक गिफ्तार

जम्मू: जम्मू कश्मीर के जेल महानिदेशक हेमंत लोहिया की यहां उनके निवास पर हत्या कर दी गयी. पुलिस को उनके घरेलू सहायक पर शक है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी. एडीजीपी मुकेश सिंह ने बताया कि डीजी जेल हेमंत लोहिया की हत्या के बाद से ही फरार यासिर अहमद को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी से पूछताछ शुरू हो गई है. इससे पहले मंगलवार की सुबह, पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने इस घटना को ‘बेहद दुर्भाग्यपूर्ण’ बताया और कहा कि घरेलू सहायक की पहचान यासिर अहमद के रूप में हुई है. वह फरार है और उसकी तलाश की जा रही है. सिंह ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि संदिग्ध ने 57 वर्षीय लोहिया को जलाने का भी प्रयास किया. JK DG Jail murdered.
लोहिया को अगस्त में जेल महानिदेशक नियुक्त किया गया था. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (जम्मू क्षेत्र) मुकेश सिंह ने बताया कि 1992 बैच के भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारी लोहिया (52) शहर के बाहरी इलाके में अपने उदयवाला निवास पर मृत मिले और उनका गला रेता गया था. उन्होंने कहा कि घटना स्थल की प्रारंभिक जांच से संकेत मिलता है कि लोहिया ने अपने पैर में तेल लगाया होगा, जिनमें सूजन दिखाई दे रही थी.
उन्होंने कहा कि हत्यारे ने लोहिया का गला काटने के लिए ‘केचप’ की टूटी हुई बोतल का इस्तेमाल किया और बाद में शव जलाने की भी कोशिश की. एडीजीपी ने कहा कि अधिकारी के आवास पर मौजूद चौकीदारों ने उनके कमरे के अंदर आग लगी हुई देखी. कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था और दरवाजा तोड़ना पड़ा. उन्होंने कहा कि अपराध स्थल की प्रारंभिक जांच हत्या की ओर इशारा करती है. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर पुलिस ने वरिष्ठ अधिकारी के निधन गहरा दुख व्यक्त किया है.

Related Articles

Back to top button