मुकेश अंबानी को धमकी देने वाला बिहार से गिरफ्तार, राकेश मिश्रा को मुंबई ले गई पुलिस

दरभंगा: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Reliance Industries Chairman Mukesh Ambani) को धमकी देने वाला शख्स बिहार के दरभंगा से गिरफ्तार हो गया है. दरभंगा के ब्रह्मपुरी के मनीगाछी से उसे अरेस्ट कर मुंबई पुलिस अपने साथ ले गई है. आरोप है कि उसने सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल के लैंडलाइन नंबर 1257 पर कॉल कर अंबानी परिवार को जान से मारने की धमकी दी थी. साथ ही अस्पताल को उड़ाने की भी धमकी दी थी.
मुकेश अंबानी को धमकी देने वाला दरभंगा से गिरफ्तार: जानकारी के मुताबिक मनीगाछी के ब्रह्मपुरा गांव निवासी सुनील कुमार मिश्र के पुत्र राकेश कुमार मिश्र को मुंबई पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया है. बुधवार शाम 4 बजे के आसपास सादे लिबास में पुलिस राकेश के घर पहुंची थी. उस समय घर का मुख्य दरवाजा बंद था. पुलिस ने दरवाजा खटखटाया, जिसे आरोपी राकेश ने खोला. दरवाजा खोलने के साथ ही पुलिस ने राकेश के मोबाइल पर कॉल किया. कॉल राकेश ने रिसीव किया. जिसके बाद राकेश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. स्थानीय लोगों का कहना है कि आरोपी राकेश मानसिक बीमारी का शिकार है. वहीं, राकेश के पिता सुनील कुमार मिश्र बिहार इंटर काउंसिल में कार्यरत हैं. दरभंगा एसएसपी अवकाश कुमार ने आरोपी की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि मुंबई पुलिस आरोपी राकेश मिश्रा को गिरफ्तार कर अपने साथ मुंबई ले गई है. जहां उससे पूछताछ की जाएगी.
क्या है मामला?: दरअसल, सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल को बुधवार को एक अंजान नंबर से यह धमकी भरी कॉल आई. फोन करने वाले ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी, उनकी पत्नी नीता अंबानी और बच्चों आकाश अंबानी और अनंत अंबानी को जान से मारने की धमकी दी. फोन करने वाले ने अस्पताल को उड़ाने की धमकी भी दी.
पहले भी आ चुकी है धमकी भरी कॉल: इस साल 15 अगस्त को रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल को भी इसी तरह की कॉल की गई थी. वहीं, पिछले साल मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित घर ‘एंटीलिया’ के बाहर एक स्कॉर्पियो सेडान के साथ 20 विस्फोटक जिलेटिन की छड़ें और एक धमकी भरा पत्र मिला था. एंटीलिया की सुरक्षा टीम ने संदिग्ध स्कॉर्पियो के बारे में पुलिस को सूचित किया था. बम निरोधक दस्ते और डॉग स्क्वाड के साथ एक पुलिस टीम तुरंत जांच के लिए घटनास्थल पर पहुंची थी. फरवरी 2021 में अंबानी के दक्षिण मुंबई स्थित आवास ‘एंटीलिया’ के पास विस्फोटकों से लदी एक स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) मिली थी. बाद में घटना के सिलसिले में तत्कालीन पुलिस अधिकारी सचिन वाजे समेत कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया था.

Related Articles

Back to top button