लखनऊ: विधानसभा चुनाव 2022 में दिखेगा भाजपा का डिजिटल वार, जानें क्या है पूरा प्लान

लखनऊ। प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 कई मायनों में दिलचस्प होने जा रहा है। अगले चुनाव को भाजपा जमीन के साथ साथ सोशल मीडिया पर भी बहुत आक्रामक तरीके से लड़ने जा रही है। 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने पहली बार सोशल मीडिया और डिजिटल मीडिया का प्रभावी तरीके से इस्तेमाल किया था लेकिन अब इस काम मे भाजपा काफी आगे निकल चुकी है। अभी तक प्रदेश भाजपा में आईटी सेल ही सोशल मीडिया का काम संभालता था।

फिलहाल अब आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने आईटी सेल से अलग पूरे प्रदेश में सोशल मीडिया की एक बड़ी फौज तैयार की है। प्रदेश स्तर पर भाजपा ने सोशल मीडिया की टीम में एक संयोजक और चार सह संयोजक को नियुक्त किया है। भाजपा ने अपने सभी छह क्षेत्रों में एक संयोजक और दो सह संयोजक सोशल मीडिया के लिए नियुक्त किया है। इसके अलावा भाजपा के संगठनात्मक 98 जिलों में एक संयोजक और दो सह संयोजक सोशल मीडिया टीम में और भाजपा के संगठनात्मक 1918 मंडलों में भी सोशल मीडिया संयोजकों की नियुक्ति की गई है।

साथ ही प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में सोशल मीडिया के लिए एक-एक संयोजक की नियुक्ति की गई है। भाजपा इस चुनाव को डिजिटल चुनावी वार में बदल चुकी है, इस बात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि अभी तक प्रदेश के एक लाख 15 हजार बूथों पर भाजपा ने एक-एक व्हाट्सएप ग्रुप भी बना लिया है, जिसे आगे जल्द ही विस्तार दिया जाएगा। इसके अलावा लखनऊ के भाजपा दफ्तर में आईटी सेल और कॉल सेंटर में करीब 100 लोग लगातार काम कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर विपक्ष को घेरने की तैयारी
भाजपा की आईटी सेल का काम प्रदेश के सभी सोशल मीडिया संयोजकों को टेक्निकल सपोर्ट उपलब्ध कराना है। इसके अलावा भाजपा दफ्तर में बने कॉल सेंटर के जरिए सोशल मीडिया टीम के साथ कोऑर्डिनेशन का काम किया जा रहा है। भाजपा सोशल मीडिया की टीम व्हाट्सएप, फेसबुक, टेलीग्राम सहित दूसरे डिजिटल प्लेटफॉर्म पर ग्रुप बनाकर लगातार एक्टिव हैं। जिनका काम अपनी सरकार की उपलब्धियों को लोगों के बीच पहुंचाने के साथ-साथ विपक्ष पर जबरदस्त हमला करना भी है।

Related Articles

Back to top button