उन्नाव: डीएम की अध्यक्षता में हुआ संपूर्ण समाधान दिवस, फरियादियों ने अधिकारियों को दिया शिकायत पत्र

उन्नाव। तहसील सभागार में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। कोविड काल के चलते कई माह बाद जिलाधिकारी की मौजूदगी में समाधान दिवस आयोजित हुआ। इस दौरान कुल 199 फरियादियों ने संपूर्ण समाधान दिवस में पहुंचकर अपनी समस्याओं से जिला अधिकारी को अवगत कराते हुए न्याय की मांग की। इस मौके पर निस्तारण कर शेष शिकायतों का 5 दिनों के अंदर निस्तारण करने के लिए संबंधित विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों को जिला अधिकारी ने दिशा-निर्देश दिए।

शनिवार को सफीपुर तहसील सभागार में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस जिला अधिकारी रवींद्र कुमार की अध्यक्षता में संपन्न हुआ जिसमें लेखपाल के विरुद्ध शिकायत करने पहुंचे ददलहा गांव के ग्रामीणों ने सर्वे लेखपाल प्रदीप चौधरी पर खतौनी के नाम पर ₹500 तथा वरासत दर्ज कराने के नाम पर अवैध रूप से 4 से 5 हजार रुपए लेने का आरोप लगाते हुए हटाए जाने की मांग की। इसी क्रम में बृजपाल पुर गांव निवासिनी अनीता ने जिलाधिकारी को शिकायती पत्र देकर जेठ द्वारा किए गए खेत पर अवैध कब्जे की शिकायत कर कब्जा दिलाए जाने की मांग की।

वही ग्राम पंचायत जुझार पुर की ग्राम प्रधान ऊषा राजपूत ने जिलाधिकारी को शिकायती पत्र देकर सामुदायिक शौचालय तथा पंचायत भवन में विद्युत पोल लगवाए जाने की मांग की। समाधान दिवस में राजस्व से संबंधित 52, पुलिस 30, समाज कल्याण 21, विकास 23, चिकित्सा 2, विद्युत 17, व अन्य 54 शिकायत कर्ताओं ने पहुंच न्याय के लिए फरियाद लगाई। इसमें राजस्व की 3 समाज कल्याण की 5 तथा अन्य 3 सहित कुल 11 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया।

Related Articles

Back to top button