लखनऊ: गुरू और शिष्य का रिश्ता हुआ शर्मसार, फिर साथी से करायी शादी, जानें मामला

लखनऊ। गुरू और शिष्य का रिश्ता वैसे तो बेहद पवित्र होता है, लेकिन जब गुरू ही शिष्या पर गलत नजरे गड़ा दे तो इससे ज्यादा शर्म की क्या बात होगी। राजधानी के मलिहाबाद थाना क्षेत्र में एक ऐसे ही शिक्षक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है, जिसने अपने नाबालिग छात्रा से रेप किया और बाद में अपने सहयोगी से शादी भी करवा दिया। मलिहाबाद के एक गांव में शिक्षक वर्ष 2014 में दूसरे स्कूल की नाबालिग छात्रा को शादी का झांसा देकर अपने साथ भगा ले गया।

कई दिनों तक होटल व किराये के मकान में रखकर यौन शोषण किया। घर वालों ने दूसरी जाति की लड़की बताकर शादी से इनकार कर दिया तो आरोपी शिक्षक ने इस छात्रा को अपनी बहन बताकर दोस्त से शादी करा दी। वहीं उसकी तलाश में जुटे घर वालों ने वर्ष 2017 में आरोपी शिक्षक हिमांशु के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी थी। अब पुलिस ने पीड़िता को गिरफ्तार कर इस घटना का खुलासा किया। इस समय उसके दो बच्चे है। पुलिस आरोपी शिक्षक को ढूंढ़ रही है।

मलिहाबाद कोतवाली के एसएसआई नदीम अहमद ने बताया कि वर्ष 2017 में लड़की के घर वालों ने शिक्षक हिमांशु के खिलाफ एफआईआर लिखायी थी। उसे ढूंढ़ा जा रहा था। इस दौरान ही उसके लखनऊ आने की बात पता चली। उसे रास्ते से ही बरामद कर लिया गया। उसने बताया कि हिमांशु ने शादी का झांसा दिया था। पर, बाद में उसे अपने एक दोस्त से शादी करने को मजबूर कर दिया। दोस्त से उसका परिचय अपनी बहन के तौर पर कराया था। अब दोस्त से उसके दो बच्चे भी हैं। पुलिस का कहना है कि पीड़िता की शादी हो चुकी है, इसलिये वह खुलकर ज्यादा नहीं बोल रही है। इस मामले में पुलिस कई और बिन्दुओं पर पड़ताल कर रही है। इसकी जांच सीओ मलिहाबाद कर रहे हैं।

 

Related Articles

Back to top button