Kolkata: ममता सरकार ने डॉक्टर्स की बात सोमवार तक नहीं मानी तो अगले दिन से पूर्ण हड़ताल की चेतावनी

Kolkata: पश्चिम बंगाल की ममता सरकार ने सोमवार तो मांगें नहीं मानी तो मंगलवार से सभी सरकारी और निजी अस्पतालों में डॉक्टर्स पूर्ण हड़ताल पर चले जाऐंगे। जूनियर और सीनियर डॉक्टर्स के बीच शुक्रवार रात हुई बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया। जूनियर डॉक्टर देबाशीष हलदार ने बताया कि अगर सोमवार तक सरकार हमारी सभी मांगों को पूरा नहीं करती, तो हम व्यापक हड़ताल करने पर मजबूर होंगे। उन्होंने कहा कि इस हड़ताल में सीनियर डॉक्टर्स भी हिस्सा लेंगे।

जूनियर डॉक्टर्स की 10 मांगों में आरजी कर घटना की जांच और स्वास्थ्य सेवा में सुधार की मांग प्रमुख है। जूनियर डॉक्टर्स पिछले दो महीने आंदोलनरत हैं। इस बीच छह जूनियर डॉक्टर्स अनशनके कारण बीमार पड़ चुके हैं। उनमें से पांच अस्पताल में भर्ती हैं।

देबाशीष ने कहा, “हम सोमवार तक का समय दे रहे हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री को हमारी सभी मांगों पर चर्चा करनी होगी और उन्हें स्वीकार करना होगा। अगर ऐसा नहीं होता, तो मंगलवार को हम सभी सरकारी और निजी अस्पतालों में हड़ताल करेंगे।” उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों भी जूनियर डॉक्टर्स की हड़ताल से राज्य के अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित हुई थीं। देबाशीष ने कहा, “अगर इस हड़ताल के दौरान किसी मरीज को कोई समस्या होती है, तो उसकी जिम्मेदारी सरकार और मुख्यमंत्री की होगी।”

Kolkata: also read- Mumbai: बाबा सिद्दीकी हत्याकांड मामले में एक पुलिसकर्मी निलंबित

आंदोलनरत डॉक्टर्स आज ‘न्याय यात्रा’ निकालेंगे। यह यात्रा आरजी कर घटना की पीड़िता डॉक्टर के घर से शुरू होकर धर्मतला के अनशन मंच तक जाएगी। इसके अलावा, रविवार को धर्मतला में ‘महासम्मेलन’ का आयोजन किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button