बिहार विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान शुरू, 9 बजे तक डाले गए 7 फीसदी वोट

पटना। बिहार में विधानसभा की तारापुर और कुशेश्वरस्थान (सुरक्षित) सीट के उपचुनाव के लिए भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आज सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया। मतदान शाम चार बजे तक होगा, जिसमें 5.85 लाख मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर 17 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। जानकारी के मुताबिक 9:00 बजे तक तारापुर विधानसभा क्षेत्र में ओवरऑल 7% मतदान हुआ है। मतदाता सुबह से ही बूथों पर आकर वोट डाल रहे हैं।

कुशेश्वरस्थान से जदयू के शशिभूषण हजारी और तारापुर से इसी दल के डॉ. मेवालाल चौधरी के निधन के कारण सीट रिक्त होने से उपचुनाव कराया जा रहा है। तारापुर सीट से कुल नौ उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया जबकि कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीट के लिए आठ उम्मीदवार मैदान में हैं।

कुशेश्वरस्थान सीट पर कुल 2.57 लाख मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे, जिनमें से 1.35 लाख पुरुष और 1.21 लाख महिलाएं हैं। इसी तरह तारापुर सीट पर कुल 3.28 लाख मतदाताओं में से पुरुष मतदाता 1.76 लाख जबकि महिला मतदाता 1.51 लाख हैं। कुशेश्वरस्थान विधानसभा क्षेत्र में कुल 264 मुख्य मतदान केंद्र और 46 सहायक बूथ बनाए गए हैं वहीं तारापुर में 338 मुख्य बूथ और 68 सहायक मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

Related Articles

Back to top button