कोयला घोटाला में CBI ने टीएमसी नेता मोलॉय घटक के आवास पर छापा मारा

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में एक बार फिर सीबीआई की कार्रवाई शुरू हो गई है. अब कोयला घोटाला मामले में सीबीआई ने बंगाल के कानून और श्रम मंत्री मोलॉय घटक के घर पर छापेमारी की है. आसनसोल में मंत्री के आवास पर ये छापेमारी चल रही है. बताया जा रहा है कि सीबीआई ने इस मामले में कई बार मोलॉय घटक को समन जारी किया था. बता दें कि इस मामले में ईडी पहले से एक्शन में है. कोयला घोटाले में ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी समेत कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज है.
इससे पहले पश्चिम बंगाल में पार्थ चटर्जी के आवास पर सीबीआई ने छापेमारी की थी. सीबीआई की ये कार्रवाई ऐसे वक्त पर हुई, जब कुछ समय पहले ही शिक्षक घोटाले के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने ममता सरकार में कैबिनेट मंत्री पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार किया था. पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के पास से करीब 50 करोड़ रुपए कैश बरामद हुआ था. विवाद बढ़ने के बाद ममता बनर्जी ने पार्थ चटर्जी को मंत्रिपद से हटा दिया था.
करोड़ों की लेन-देन की आशंका
ऐसे आरोप है कि आसनसोल के निकट कुनुस्तोरिया और कजोरा इलाके में ईस्टर्न कोल फील्ड्स की लीज पर दी गई खदानों में कोयले का अवैध खनन किया गया. सीबीआई के अनुसार, जांच में 1,300 करोड़ रुपये के वित्तीय लेन-देन का संकेत मिले हैं. इनमें से अधिकांश पैसा कई प्रभावशाली लोगों के पास गया. इसके अलावा जांच में खुलासा हुआ है कि हवाला के जरिए इन प्रभावशाली लोगों के विदेशी बैंक खातों में पैसा जमा कराया गया था.

Related Articles

Back to top button