गुजरात विधानसभा चुनाव 2022: कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र

अहमदाबाद: गुजरात प्रदेश कांग्रेस की ओर से आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर घोषणा पत्र जारी कर दिया गया. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot Rajasthan CM ) कांग्रेस भवन में पार्टी का चुनावी घोषणा पत्र ( Congress Manifesto Gujarat 2022 ) लॉन्च किया. राज्य में विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Election 2022) जीतने के लिए कांग्रेस तरह-तरह के हथकंडे अपना रहा है.
साथ ही पार्टी इस बार उम्मीदवारों का चयन काफी सोच-समझकर कर रही है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कांग्रेस के चुनावी घोषणापत्र (Congress Manifesto Gujarat 2022) में मुफ्त बिजली, शिक्षा और स्वास्थ्य को लेकर बड़ी घोषणा की जा सकती है. इसके साथ ही बेरोजगारी के मुद्दे पर भी आश्वासन दिया जा सकता हैं. सरकारी नौकरियों में भर्ती को लेकर बड़ा ऐलान किया जा सकता है. जरूरतमंदों को आवास का मुद्दा भी शामिल किया जा सकता है.
बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी कर दी है. वहीं, कांग्रेस जोर-शोर से प्रचार कर रही है. लिहाजा इस बार नेताओं ने भरोसा जताया कि कांग्रेस सरकार बनाएगी. गुजरात में दो चरणों में चुनाव होंगे. गुजरात में एक दिसंबर और पांच दिसंबर को दो चरणों में वोट डाले जाएंगे और इसके नतीजे आठ दिसंबर को सामने आएंगे. गुजरात में इस बार त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल सकता है. गुजरात में आम आदमी पार्टी, बीजेपी और कांग्रेस चुनावी मैदान में आमने-सामने है.

Related Articles

Back to top button