Indian Idol 13 Winner : अयोध्या के ऋषि सिंह ने जीता ‘इंडियन आइडल 13’ का खिताब

मुंबई। पॉपुलर सिंगिंग रिएलिटी शो ‘इंडियन आइडल 13’ को अपना विनर मिल गया है ।  शो को यूपी के अयोध्या जिले के रहने वाले  ऋषि सिंह ने जीता है ।इस शो में कई दिग्गज कंटेस्टेंट्स ने अपनी आवाज का जादू पूरी दुनिया पर चलाया।

बीती रात  2 अप्रैल 2023 को सोनी चैनल पर प्रसारित होने वाले शो ‘इंडियन आइडल 13’ का ग्रैंड फिनाले था।  फिनाले की रेस में 6 फाइनलिस्ट आए थे, जिसमें ऋषि सिंह, शिवम सिंह, बिदिप्ता चक्रवर्ती, चिराग कोतवाल, देबोस्मिता रॉय और सोनाक्षिकर हैं। शो में कई धमाकेदार परफॉर्मेंस हुई और कई सेलेब्स ने इसकी शोभा बढ़ाई। शो में ‘बेस्ट डांसर 3’ के जज सोनाली बेंद्रे, गीता कपूर और टेरेंस लुईस भी आए थे। फिनाले में भारती सिंह ने भी अपने मजेदार अंदाज से पूरी महफिल जमाई। आखिर में विनर अनाउंस किया गया, जो कि ऋषि सिंह (Rishi Singh) रहे।

‘इंडियन आइडल 13’ विनर

‘इंडियन आइडल 13’ में ऋषि सिंह अपनी मैजिकल आवाज के लिए जाने जाते थे।  वह कोई भी गाना गाते थे, उसमें सभी खो जाते थे। हर दिन उनके गाने बेहतर होते गए और आखिरकार उनकी काबिलियत ने उन्हें ट्रॉफी के करीब पहुंचा दिया। ऋषि को ट्रॉफी के साथ 25 लाख रुपये प्राइज मनी और एक चमचमाती कार मिली।

सिंगिंग शो में आने से पहले मंदिरों और गुरुद्वारों में गाते थे ऋषि सिंह

‘इंडियन आइडल 13’ के विनर बने ऋषि सिंह अयोध्या के रहने वाले हैं। सिंगिंग शो में आने से पहले वह मंदिरों और गुरुद्वारों में गाया करते थे। विनर बनने के बाद ऋषि ने एक स्टेटमेंट जारी कर कहा कि मुझे अभी भी यकीन नहीं हो रहा है कि मैंने ट्रॉफी जीत ली है। यह सपना सच होने जैसा है। बता दें कि देबिस्मिता और चिराग पहले और दूसरे रनर-अप बने, जिन्हें ट्रॉफी के साथ 5 लाख रुपये का चेक मिला।

ये शो सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले रिएलिटी शोज में से एक है, जिसे नेहा कक्कड़ , हिमेश रेशमिया और विशाल ददलानी होस्ट करते हैं। आदित्य नारायण शो के होस्ट रहे थे।

Related Articles

Back to top button