Tinder पर डेटिंग पड़ी भारी, लड़की बनकर ठगे 14 करोड़

नई दिल्ली। आज के इस आधुनिक युग में लोग जीवन साथ की तलाश में कई डेटिंग ऐप इस्तेमाल कर रहे हैं। जिसमें कई बार लोगों को अपनी पसंद के मुताबिक साथी मिल भी जाता है, तो कभी-कभी लोग ठगी का भी शिकार हो जाते हैं। ऐसा ही मामला हांगकांग से सामने आया है। जहां एक 55 वर्षीय व्यक्ति के साथ 14 करोड़ ठगी की गई।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हांगकांग में रहने वाले एक 55 वर्षीय इटैलियन व्यक्ति की मुलाकात ऑनलाइन डेटिंग ऐप टिंडर पर एक शख्स से हुई। जिसके बाद दोनों वॉट्सऐप पर बातचीत करने लगे। लेकिन पीड़ित को इस बात का अंदाजा भी नहीं था कि जिसे वह लड़की समझकर बात कर रहा है वह एक ठग है जो खुद को सिंगापुर बेस्ड इन्वेस्टमेंट ब्रोकर बता रहा है। रिपोर्ट के यह घटना फरवरी की बतायी जा रही है।

पीड़ित को ठग अपनी मीठी-मीठी बातों में फंसाता रहा। बाद में ठग ने पीड़ित को फुसलाया कर डिजिटल मनी में इन्वेस्ट करने के लिए फर्जी ट्रेडिंग वेबसाइट में साइन इन करने के लिए मना लिया। पीड़ित को कहा गया कि डिजिटल मनी में इन्वेस्ट करने पर ज्यादा रिटर्न मिलने की उम्मीद है। पीड़ित ने भरोसा करते हुए 14.2 मिलियन हांगकांग डॉलर्स ट्रांसफर कर दिया, जोकि भारतीय मुद्रा के हिसाब से 14 करोड़ रुपये से ज्यादा होते हैं। ये पैसे 9 अलग-अलगै बैंक अकाउंट में ट्रांसफर किए गए।

स्थानीय पुलिस के मुताबिक ये अमाउंट 22 ट्रांजैक्शन्स के जरिए 6 मार्च से 23 मार्च के बीच ट्रांसफर किए गए। पीड़ित को बाद में पैसे नहीं मिलने पर ये अहसास हुआ कि कुछ गड़बड़ है. इसके बाद उन्होंने पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई। हाल फिलहाल में ऑनलाइन ठगी के ऐसे कई मामले सामने आए हैं ऐसे में लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है।

Related Articles

Back to top button