वाराणसी : धार्मिक समारोह में सिंगर ने गाया ‘दिल ले गई कुड़ी गुजरात’, मचा बवाल

वाराणसी। यूपी के वाराणसी में संकट मोचन दरबार में संगीत समारोह के दौरान विवाद तब खड़ा हो गया, आयोजन के पहले दिन जब पंजाबी सिंगर जसबीर जस्सी ने भक्ति गीतों के स्थान पर संकट मोचन दरबार में‘दिल ले गई कुड़ी गुजरात, छाप तिलक सब छीनी रे तोसे नैना मिलाके, जैसे गीत गाए। इस पर अखिल भारतीय संत समिति ने कड़ी आपत्ति जताई।

इस मामले में प्रतिक्रिया देते हुए अखिल भारतीय संत समिति राष्ट्रीय महामंत्री स्वामी जितेन्द्रानंद सरस्वती ने कहा कि संकट मोचन संगीत समारोह एक क्लासिकल म्यूजिक का सात्विक अनुष्ठान है लेकिन अब इस आयोजन के स्तर में गिरावट जारी है और अब ये मंच फूहड़ गानों का स्टेज बनता जा रहा है। उन्होंने कहा कि बाबा संकट मोचन दरबार में संत ऐसे गानों और ऐसे कलाकारों को स्वीकृति नहीं देती है।

स्वामी जितेन्द्रानंद सरस्वती ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि वर्तमान पीढ़ी इन चीजों को भूल रही है और कभी यहां गुलाम अली अपने गानों से उस मर्यादा को तोड़ते हैं तो कभी जसबीर जस्सी जैसे सिंगर को यहां फिल्मी गाना गाने की इजाजत दी जाती है। हम संतों को स्वीकार नहीं है।

बताते चलें कि इस बार संकट मोचन संगीत समारोह का शताब्दी वर्ष समारोह मनाया जा रहा है. ऐसे में कई बॉलीवुड कलाकार भी इसमें अपनी प्रस्तुति देने के लिए आ रहे हैं।

Related Articles

Back to top button