Vande Bharat Express :अब उधमपुर से श्रीनगर के बीच दौड़ेगी वंदे भारत ट्रेन, PM मोदी ने जम्मू-कश्मीर को दी एक और सौगात

Vande Bharat Express :धारा 370 पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद जम्मू-कश्मीर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ी सौगात दी है। अब केंद्र शासित प्रदेश में भी वंदे भारत ट्रेन चलेगी। केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर को तोहफा देते हुए अब उधमपुर से श्रीनगर के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि उधमपुर-श्रीनगर बारामुला रेल लिंक परियोजना पर अब वंदे भारत ट्रेन दौड़ेगी। दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर के निवासियों को एक उपहार के रूप में केंद्र सरकार ने उधमपुर श्रीनगर बारामूला मार्ग पर 49वीं वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन आवंटित की है। जैसे ही जम्मू और बारामूला के बीच रेलवे लिंक बनकर तैयार हो जाएगा तो वंदे भारत ट्रेन बारामूला को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ देगी।

Vande Bharat Express : उधमपुर से सांसद और केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने इसकी जानकारी दी और इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय रेल मंत्री का आभार जताया। उन्होंने ट्वीट किया, ‘उधमपुर-श्रीनगर-बारामूला रेल लिंक के लिए 49वीं वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की घोषणा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को धन्यवाद। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव जी को धन्यवाद। आने वाले समय में यह निश्चित रूप से इस क्षेत्र के लिए गेम-चेंजर साबित होगा।

यह भी पढ़े –Hemant Soren News :ED ऑफिस के पास से गुजर गया हेमंत सोरेन का काफिला, केंद्रीय एजेंसी के छठे समन पर भी नहीं हुए हाजिर

Related Articles

Back to top button