Madhya Pradesh News : 22 जनवरी को बिजली कटौती की तो खेर नहीं : प्रदुमन सिंह तोमर

Madhya Pradesh News :अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन होने जा रहा है। इसको लेकर देश वासियों को बेसब्री से इंतजार है। 22 जनवरी को पूरा देश दिवाली मनाएगा। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने सोमवार को कार्यभार ग्रहण किया। इसके साथ ही उन्होंने निर्देश जारी किया कि 22 जनवरी को प्रदेश में निर्बाध रूप से विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करें। ऊर्जा मंत्री तोमर ने कहा कि 22 जनवरी को बिजली  कटौती की तो खेर नहीं ,बिजली जाने  पर सख्त कार्यवाई होगी 7 उन्होंने कहा है कि अयोध्या में रामलला के मंदिर में भगवान श्रीराम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा हो रही है। इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दूरदर्शन एवं अन्य चैनलों के माध्यम से किया जायेगा। कार्यक्रम का स्वरूप अत्यंत व्यापक होगा और जन-सामान्य उक्त कार्यक्रम के साक्षी होना चाहेंगे। अत: इस दिन विद्युत व्यवधान नहीं होना चाहिए। उस दिन बिजली का मेंटनेंस का कार्य ना किया जाए। उन्होंने कहा है कि विद्युत व्यवधान होने से जन-सामान्य को कार्यक्रम देखने में असुविधा हो सकती है।

Madhya Pradesh News :also read-Vibrant Gujarat Summit :वाइब्रेंट गुजरात समिट का हुआ आगाज, प्रधानमंत्री मोदी ने किया उद्घाटन; 34 देश होंगे शामिल

ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने सोमवार को विधिवत पूजा-अर्चना कर मंत्रालय में पदभार ग्रहण किया। उन्होंने कहा कि उपभोक्ता संतुष्टि, गुणवत्तापूर्ण विद्युत आपूर्ति और बिजली उत्पादन में वृद्धि करना हमारा मुख्य लक्ष्य है।
मंत्री श्री तोमर ने कहा कि प्रशासनिक खर्चे कम करके बिजली दरों को नियंत्रित करने के प्रयास किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि मेंटेनेंस के लिये की जाने वाली बिजली कटौती में पानी के सप्लाई के समय का ध्यान रखा जायेगा। मंत्री श्री तोमर ने बिजली उपभोक्ताओं से आग्रह किया है कि बिजली की बचत करें और समय पर बिजली बिल का भुगतान करें। इससे विद्युत कंपनियों की देनदारी कम होगी, जिससे बिजली की दरें बढ़ाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।
इस दौरान प्रमुख सचिव श्री संजय दुबे, ओएसडी ऊर्जा विभाग श्री विजय गौर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button