Ram Mandir Pran Pratishtha -राममंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के दिन महाराष्ट्र से तेलंगाना तक हुवे दंगे , जाने क्या थी वजह

Ram Mandir Pran Pratishtha -तेलंगाना के संगारेड्डी के हथनूरा गांव में सोमवार (22 जनवरी) देर रात दो समुदाय के बीच विवाद की स्थिति बन गई। दावा किया गया कि अयोध्या में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के अवसर पर एक पक्ष ने रैली निकाली। इस दौरान दूसरे पक्ष के फल बेचने वाले की दुकान में आग लगा दी गई थी।इसके बाद संगारेड्डी के कोडंगल में कोशगी जामा मस्जिद और नरसापुरा के दौलताबाद इलाकों में स्थिति बिगड़ गई। हंगामे की सूचना पर भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा।घटना पर AIMIM प्रेसिडेंट असद औवेसी ने सांगारेड्डी एसपी से बात की और उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का कहा है। AIMIM के लोग भी घटनास्थल पर पहुंचे।

उधर, महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे के अंदर दो जगहों पर बवाल हुआ। ताजा मामला नवी मुंबई के पनवेल इलाके का है। सोमवार को शिवसेना शिंदे गुट की ओर से निकाली गई बाइक रैली में शामिल लोगों पर हमला किया गया।श्री राम का झंडा लगाकर बाइक से कुछ लोग नवी मुंबई के खारघर से पनवेल की तरफ जा रहे थे। तभी रास्ते में कुछ अज्ञात लोगों ने उन पर हमला कर दिया। हमले में तीन लोग घायल हैं।इससे पहले 21 जनवरी की रात मुंबई के नजदीक मीरा रोड इलाके में उपद्रवियों ने राम नाम के झंडे लगे गाड़ियों में पत्थर फेंके थे और जश्न मना रहे लोगों के साथ मारपीट की।

Ram Mandir Pran Pratishtha -also read –Weight Loss Juice -वजन घटाने के लिए सुबह खाली पेट पिएं सेलरी जूस, बिना एक्सरसाइज के घट जाएगा कई किलो वजन

श्री राम के जयकारे लगा रहे लोगों से मारपीट
मीरा भयंदर में हिंसा को लेकर एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दो समुदायों के सदस्यों के बीच रविवार रात करीब साढ़े दस बजे नया नगर इलाके में एक वाहन रैली के दौरान झड़प हुई। जिसमें तीन कारों में सवार 10-12 लोग भगवान राम के जयकारे लगा रहे थे।बाद में उनमें से कुछ लोगों ने सड़क पर पटाखे फोड़े। तभी एक समूह अपने घर से बाहर आया और रैली में भाग लेने वालों को लाठियों से पीटा और उनके वाहनों में तोड़फोड़ की।

महाराष्ट्र डिप्टी CM बोले- सख्त कार्रवाई के आदेश
मीरा रोड में हिंसा को लेकर महाराष्ट्र के डिप्टी CM देवेंद्र फडणवीस बोले- नयानगर में जो कुछ हुआ, उसकी पूरी जानकारी मैंने कल रात ही ले ली थी। साथ ही रात 3.30 बजे तक लगातार मीरा भाईंदर सीपी के संपर्क में थे। पुलिस को दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

13 लोगों को गिरफ्तार किया गया
अब तक 13 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है और इसमें शामिल अन्य लोगों की पहचान करने और उन्हें गिरफ्तार करने के लिए CCTV फुटेज चेक किए जा रहे हैं। जो कोई भी कानून अपने हाथ में लेने और महाराष्ट्र में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति को बिगाड़ने की कोशिश करेगा, उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button