Lucknow University -लखनऊ विश्वविद्यालय ने यूपीएससी-भारतीय सांख्यिकी सेवा परीक्षा में छात्रों की सफलता का जश्न मनाया

Lucknow University -संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा आयोजित भारतीय सांख्यिकी सेवा परीक्षा में लखनऊ विश्वविद्यालय के सांख्यिकी विभाग के पांच छात्रों ने उल्लेखनीय सफलता हासिल की है।

विविध शैक्षणिक पृष्ठभूमि का प्रतिनिधित्व करने वाले इन छात्रों ने चुनौतीपूर्ण चयन प्रक्रिया के दौरान असाधारण समर्पण और शैक्षणिक कौशल का प्रदर्शन किया। उनकी उपलब्धियाँ प्रतिभा को बढ़ावा देने और उच्च शैक्षणिक मानकों को बनाए रखने के लिए विश्वविद्यालय की प्रतिबद्धता को रेखांकित करती हैं।

भारतीय सांख्यिकी सेवा परीक्षा (यूपीएससी), जो अपनी प्रतिस्पर्धात्मकता के लिए जानी जाती है, देश के सबसे प्रतिभाशाली दिमागों को आकर्षित करती है। इन पांच छात्रों की सफलता अकादमिक उत्कृष्टता के लिए अनुकूल वातावरण प्रदान करने के लिए लखनऊ विश्वविद्यालय के समर्पण को दर्शाती है। यूपीएससी आईएसएस परिणाम में कुल 33 उम्मीदवारों का चयन किया गया है, उनमें से लखनऊ विश्वविद्यालय के सफल उम्मीदवार हैं:

Lucknow University -also read –SINGRAULI -हिंडालको महान द्वारा विस्थापित कालोनी मझिगंवा में संचालित सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल के 600 बच्चों को बाटे गणवेश

रैंक 4. अग्रिमा रस्तोगी
रैंक 15. नयन दीप गुप्ता
रैंक 17. सौम्या मिश्रा
रैंक 25. अंकित यादव
रैंक 26. रेखा गुप्ता

विश्वविद्यालय इन छात्रों की उपलब्धियों पर गर्व व्यक्त करता है और उनकी शैक्षणिक यात्रा को आकार देने में संकाय सदस्यों द्वारा निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिका का सम्मान और उन्हें बधाई देता है।

लखनऊ विश्वविद्यालय के माननीय कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय ने कहा, यह उपलब्धि न केवल लखनऊ विश्वविद्यालय की प्रतिष्ठा को बढ़ाती है बल्कि सांख्यिकीय सेवाओं के क्षेत्र में उत्कृष्टता प्राप्त करने के इच्छुक वर्तमान और भविष्य के छात्रों के लिए प्रेरणा के रूप में भी काम करती है।

विश्वविद्यालय सफल उम्मीदवारों को हार्दिक बधाई देता है, उनके भविष्य के प्रयासों में निरंतर सफलता की कामना करता है।

Related Articles

Back to top button