cattle smuggling case -ईडी ने टीएमसी सांसद देव को 21 फरवरी को दिल्ली कार्यालय में पेश होने के लिए कहा

cattle smuggling case – प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पश्चिम बंगाल में कथित मवेशी तस्करी मामले में तृणमूल कांग्रेस सांसद और टॉलीवुड के मशहूर अभिनेता देव नाम से विख्यात दीपक अधिकारी को 21 फरवरी को अपने नयी दिल्ली कार्यालय में पेश होने के लिए बुलाया है। सत्तारूढ़ पार्टी टीएमसी ने ईडी के समन पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इसे भाजपा की प्रतिशोध की राजनीति करार दिया है, जिससे घाटल सांसद द्वारा 2024 में लोकसभा चुनाव लडऩे की घोषणा के तुरंत बाद ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी के खिलाफ संघीय एजेंसी को सक्रिय होने के लिए मजबूर होना पड़ा।

cattle smuggling case -also read-Congress Bank Accounts Frozen -कांग्रेस पार्टी के सभी बैंक खाते फ्रीज, अजय माकन ने सरकार पर लगाया बड़ा आरोप

इस बीच, अभिनेता और राजनेता ने कहा कि वह केंद्रीय जांच एजेंसी के हर समन को मानने और जांच में सहयोग करने की इच्छा रखते हैं। देव को एक ईमेल भेजा गया और उन्हें 21 फरवरी को सुबह 11 बजे दिल्ली के ईडी कार्यालय में तलब किया गया। टीएमसी के प्रवक्ता कुणाल घोष ने आरोप लगाया कि चुनावी लड़ाई में हार के बाद भाजपा ईडी और सीबीआई का उपयोग पार्टी के लोगों को परेशान करने के लिए बदले की राजनीति कर रही है।
ईडी पशु तस्करी घोटाले के धनशोधन मामले की जांच कर रहा है जिसमें टीएमसी के बीरभूम अध्यक्ष अनुब्रत मंडल उर्फ केस्टो को गिरफ्तार किया गया है। देव से केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गाय तस्करी मामले में पूछताछ की थी। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि अल्केमिस्ट मामले के पोंजी घोटाले के सिलसिले में ईडी ने राजनेता मुकुल रॉय को भी तलब किया है।
उन्हें लगभग 1,900 करोड़ रुपये के चिटफंड मामले में ईडी के दिल्ली कार्यालय में तलब किया गया था, जिसमें अलकेमिस्ट बॉस केडी सिंह को ईडी ने गिरफ्तार किया था। मुकुल रॉय के बेटे शुर्वांशु रॉय ने कहा कि उनके पिता ईडी के साथ सहयोग करेंगे अगर एजेंसी के अधिकारी उनके घर आएंदे और उनसे पूछताछ करेंगे क्योंकि वह बीमार हैं और घर में ही रहते हैं। उन्होंने कहा कि मुकुल रॉय चल नहीं सकते हैं और भूलने की बीमारी से पीडि़त हैं।

Related Articles

Back to top button