Up News -एसपी आफिस से सीओ कलवारी दफ्तर नगर थाने में शिफ्ट

Up News -एसपी ऑफिस के कैंपस में चल रहे सीओ कलवारी रुधौली व डीसीआरबी और एलआइयू के दफ्तर मंगलवार को यहां से विस्थापित कर दिए गए। सीओ कलवारी का कार्यालय अब उसी सर्किल के नगर बाजार थाना परिसर से ही संचालित किया जाएगा। क्षेत्राधिकारी रूधौली व एलआईयु कार्यालय भी इस बिल्डिंग से हटा दिया गया है। एलआईयु दफ्तर पहले पुलिस लाइन में शिफ्ट किया जाना था मगर इसमें संशोधन कर के डीसीआरबी के साथ शिफ्ट किया गया है। सीओ रुधौली के दफ्तर वहां हटा कर परिसर में भी अन्यत्र शिफ्ट कर दिया गया है।

Up News -also read –Raipur News -केन्द्रीय मंत्री ने शिक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता में रखने के लिए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री की मुक्तकंठ से की सराहना

 

गौरतलब है कि पीडब्लुडी के इंजीनियर ने इस भवन को निष्प्रयोज्य घोषित कर दिया है। बिल्डिंग के मलबे की नीलामी की प्रक्रिया बीते शुक्रवार 16 फरवरी को ही पूरी हो चुकी है। अब खाली बिल्डिंग को ध्वस्त किया जाएगा। पुरानी इमारत को ध्वस्त करके उसकी जगह पर नई पांच मंजिला बिल्डिंग बनाई जाएगी। बिल्डिंग का प्लान मंजूर हो गया है। नई बिल्डिंग में दो बेसमेंट भी होंगे। बिल्डिंग में अत्याधुनिक संसाधनों से लैस होगी। इसमें सबसे नीचे बेसमेंट में पार्किंग और उसके उपर आधुनिक दफ्तर की सुविधाएं रहेंगी। खाली किए गए दफ्तर को कार्यदाई संस्था पुलिस आवास निगम के जल्द ही ध्वस्त कराया जाएगा। उसी स्थान पर बहुमंजिला बिल्डिंग का निर्माण कराया जाएगा।

Related Articles

Back to top button