Delhi -तिहाड़ जेल में बंद केजरीवाल के शुगर लेवल की नियमित जांच की मांग पर ईडी को नोटिस

Delhi – तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के शुगर लेवल की नियमित जांच की मांग को लेकर दाखिल याचिका पर राऊज एवेन्यू कोर्ट ने ईडी को नोटिस जारी किया है। राऊज एवेन्यू कोर्ट की स्पेशल जज कावेरी बावेजा ने मामले की अगली सुनवाई 18 अप्रैल को करने का आदेश दिया। सुनवाई के दौरान केजरीवाल की ओर से पेश वकील ने कहा कि उनका शुगर लेवल लगातार ऊपर नीचे हो रहा है। ईडी की हिरासत के दौरान केजरीवाल का ब्लड शुगर लेवल गिरकर 46 तक आ गया था। इसको देखते हुए उन्हें हफ्ते में तीन दिन उस डॉक्टर से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सलाह की इजाजत दी जाए, जिनसे उनकी गिरफ्तारी से पहले जांच होती थी।

Delhi -also read-UPSC CSE 2023-24 Result Out- सिविल सेवा का अंतिम परिणाम जारी, सीएसई 2023 में आदित्य श्रीवास्तव ने टॉप किया

सुनवाई के दौरान ईडी ने कहा कि जेल में डॉक्टर हैं और केजरीवाल की जांच वहां भी हो सकती है। ईडी ने केजरीवाल की याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिए समय देने की मांग की। उसके बाद कोर्ट में ईडी को जवाब दाखिल करने का समय देते हुए मामले की अगली सुनवाई 18 अप्रैल को तय कर दिया। कोर्ट ने 15 मार्च को केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 23 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दी थी। दिल्ली हाई कोर्ट से अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तारी से संरक्षण नहीं मिलने के बाद ईडी ने उसी दिन 21 मार्च को देर शाम पूछताछ के बाद अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया था। केजरीवाल इस मामले में फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद हैं।

Related Articles

Back to top button