Hair Care Tips: शहनाज़ हुसैन के टिप्स आजमाए घर पर ही, बाल दिखेंगे Shiny and Silky

Hair Care Tips: धूप से सिर्फ हमारी स्किन का ही बुरा हाल नहीं होता है, बल्कि बालों पर भी असर पड़ता है। खासकर इस गर्मी के सीजन में जब किसी न किसी काम या नौकरी की वजह से हमें बाहर धूल-मिट्टी में जाना पड़ता है। जिस तरह हम अपने चेहरे के लिए कई तरह के नुस्खेें आजमाते हैं, उसी तरह बालों की भी देखभाल करना उतना ही जरूरी होता है। आज हम आपको कुछ ऐसे ब्यूटी और हेयर केयर एक्सपर्ट शहनाज हुसैन की ऐसी टिप्स के बारे में बताने वाले हैं, जिनकी हेल्प से आपके बालों में ऐसी चमक आएगी कि देखते ही हर कोई पूछेगा। तो चलिए आपको बताते है इन तरीकों को आजमाकर अपने सिल्की और शाइनी बाल कैसे बना सकते हैं ।

1.बालों को सही तरीके से धोए

गर्मियों के सीजन में स्कैल्प बहुत जल्दी ऑयली सी हो जाती है। साथ ही धूल-मिट्टी के जमने की संभावना भी बढ़ जाती है।इस वजह से स्कैल्प पर जमी गंदगी को साफ करने के लिए आपको अपने बालों को हर दूसरे दिन जरूर धोना चाहिए। अगर आप अपने बालों को सही ढंग से साफ करना चाहती हैं, तो हर्बल शैंपू का इस्तेमाल भी कर सकती हैं।

2. कंडीशनर का इस्तेमाल करें

हेयर वॉश के बाद कई महिलाएं कंडीशनिंग को नजरअंदाज कर देती हैं, लेकिन ये बालों की केयर करने का सबसे जरूरी स्टेप होता है। कंडीशनर में ऐसे तत्व होते हैं जो बालों के क्यूटिकल्स को स्मूथ करने में मदद करते हैं, जिससे बालों को सुलझाना आसान हो जाता है। नियमित रूप से की गई कंडीशनिंग आपके बालों के लुक में सुधार कर सकती है, जिससे वो सॉफ्ट और मैनेजेबल बन जाते हैं।

Hair Care Tips:also read-Bhagalpur-मिथुन यादव निर्विरोध चुने गए जिला परिषद अध्यक्ष

3. बालों को पोषण देने के लिए हेयर मास्क है जरूरी

जिस तरह हम चेहरे की गंदगी को साफ करने के लिए फेस मास्क का इस्तेमाल करते हैं, उसी तरह जरूरी है कि बालों की देखभाल के लिए हेयर मास्क का उपयोग करें। ये हेयर इलास्टिसिटी में सुधार कर सकता है, जिससे बाल अधिक फ्लेक्सिबल हो जाते हैं। साथ ही ये बालों के क्यूटिकल्स को पोषण देने, स्मूथ करने, बेजान बालों में स्वस्थ करने के साथ-साथ चमक लाने का काम भी करता है।

 

 

Related Articles

Back to top button