JEE MAINS Result 2024:तेलंगाना के इस स्टूडेंट ने कर दिया सबको हैरान, पहले एटेम्पट में पाए थे 7 परसेंटाइल, अब JEE MAINS Topper

JEE MAINS Result 2024: शुक्रवार 25 अप्रैल को JEE MAINS 2024 के Session-2 का रिजल्ट देर रात में घोषित हुआ. इसके बाद से चारों ओर JEE MAIN TOPPERS और JEE ADVANCED के लिए कटऑफ जैसे टॉपिक की चर्चाएं बनी हुईं हैं। लेकिन एक्स, Reddit जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर JEE MAIN के एक टॉपर को लेकर अलग ही धूम मची हुईं हैं। तेलंगाना के केसम चन्ना बसावा रेड्डी ने 100 पर्सेंटाइल स्कोर करके टॉपर बनें.

केसम चन्ना बसावा रेड्डी ने JEE MAIN 2024 के जनवरी Session-1 में सिर्फ 7 पर्सेंटाइल स्कोर हासिल किया था. लेकिन सेशन-2 में उन्होंने इतना बेहतरीन इम्प्रूवमेंट किया है कि लोगों को यकीन ही नहीं हो रहा है. रेड्‌डी ने अपने दूसरे अटेम्प्ट में ही परफेक्ट 100 पर्सेंटाइल स्कोर हासिल करके सबको हैरान कर दिया है.

केसम चन्ना बसावा रेड्‌डी का स्कोर

केसम चन्ना बसावा रेड्‌डी ने JEE MAIN के जनवरी सेशन में किसी भी विषय में अच्छा स्कोर नहीं किया था. उनका सबसे Highest 31.95 Percentile स्कोर फिजिक्स में था. इसके बाद मैथमेटिक्स में 11.59 पर्सेंटाइल, केमिस्ट्री में 9.93 पर्सेटाइल था. रेड्‌डी का ओवरऑल सिर्फ 7 पर्सेंटाइल स्कोर था. लेकिन सिर्फ चार महीने में उन्होंने सभी सब्जेक्ट में परफेक्ट 100 पर्सेंटाइल स्कोर हासिल करके सबको चौंका दिया है.

JEE MAINS Result 2024:also read-Delhi -प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन मामले पर 29 अप्रैल को सुनवाई

कुछ लोग उनकी मेहनत को सराह रहे हैं. वहीं कुछ लोग उन्हें फ्रॉड करने वाला तक बता रहे हैं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक यूजर ने लिखा- हार्ड वर्क की आवाज तेज होती है. शायद वह अपने पहले अटेम्प्ट में फोकस नहीं कर पाए थे. एक अन्य यूजर ने भी उनके इम्प्रूवमेंट की तुलना 10 अंक से सीधे 300 अंक हासिल करने से की है. लिखा है कि रेड्‌डी ने इतना इम्प्रूव करके सबको चौंका दिया हैं .

 

Related Articles

Back to top button