KKR V/S DC IPL 2024: Sunil Narain ने लसिथ मलिंगा का तोड़ा रिकॉर्ड, Narain ने बनाया एक खास रिकॉर्ड

KKR V/S DC IPL 2024: सोमवार को Indian Premiere League (IPL) के इतिहास में Kolkata Knight Riders (KKR) के हरफनमौला खिलाड़ी Sunil Narain ने एक विशेष स्थान पर सर्वाधिक विकेट लेने के लसिथ मलिंगा के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। Narain ने KKR की Delhi Capitals पर जीत के दौरान गेंद से प्रभावित किया और अपने चार ओवर के स्पेल में 24 रन देकर 1 विकेट किया। उन्होंने पहली पारी में अक्षर पटेल का विकेट लिया, जो IPL में प्रतिष्ठित Eden Gardens पर उनका 69वां विकेट था, जो कि League में किसी विशेष स्थान पर किसी गेंदबाज द्वारा लिया गया सबसे अधिक विकेट है। उनसे पहले पूर्व श्रीलंकाई दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने Mumbai Indians का प्रतिनिधित्व करते हुए Wankhede Stadium में 68 विकेट लेकर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

अनुभवी स्पिनर Amit Mishra दिल्ली में 58 विकेट लेकर तीसरे स्थान पर हैं। Royal Challengers Bangalore के पूर्व स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल बेंगलुरु में 52 विकेट लेकर चौथे स्थान पर हैं। पूर्व भारतीय स्पिनर Harbhajan Singh वानखेड़े में 49 विकेट लेकर पांचवें स्थान पर हैं। मैच की बात करें तो इस मुकाबले में Delhi Capitals के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि उनका यह फैसला गलत साबित हुआ औऱ दिल्ली की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 153 रन ही बना सकी। दिल्ली के लिए Kuldeep Yadav ने सर्वाधिक नाबाद 35 रन बनाए। कुलदीप के अलावा पंत ने 27 रन बनाए।

KKR V/S DC IPL 2024: ALSO READ-Delhi -लाल सागर में कंटेनर पर मिसाइल से हमला, हूती विद्रोहियों पर संदेह

KKR की ओर से वरुण चक्रवर्ती ने 4 ओवर में 16 रन देकर 3 विकेट लिए। वरूण के अलावा Vaibhav Arora, Harshit Rana ने 2-2 और Sunil Narain, Mitchell Stark ने 1-1 विकेट लिया। जवाब में KKR ने फिल साल्ट (68) के हाफ सेंचुरी और कप्तान Shreyas Iyer (नाबाद 33) और Venkatesh iyer (23) के पारियों की बदौलत 16.3 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 157 रन बनाकर मैच जीत लिया। दिल्ली की तरफ से अक्षर पटेल ने 2 और कुलदीप यादव ने 1 विकेट लिया। इस जीत के साथ, KKR अब IPL 2024 अंक तालिका में 12 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गया है, जबकि दिल्ली 12 अंकों के साथ छठे स्थान पर है।

Related Articles

Back to top button