Up News – मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को ‘परिपक्व होने तक’ उत्तराधिकारी पद से हटाया

Up News – बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती के भतीजे आकाश आनंद अब उनके राजनीतिक उत्तराधिकारी या पार्टी के राष्ट्रीय समन्वयक नहीं हैं. भाजपा के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के लिए पुलिस में मामला दर्ज होने के कुछ दिनों बाद 29 वर्षीय को आज शाम हटा दिया गया। उनकी चाची ने कहा कि उन्हें “जब तक वह पूरी तरह परिपक्व नहीं हो जाते” उनकी जिम्मेदारियों से “अलग” किया जा रहा है।आज शाम एक्स, पूर्व ट्विटर पर हिंदी में एक पोस्ट में, सुश्री मायावती ने कहा, “बसपा भी बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर के स्वाभिमान और आत्मसम्मान और सामाजिक परिवर्तन के लिए एक आंदोलन है जिसके लिए श्री कांशीराम जी और मैंने अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया और इसे गति देने के लिए एक नई पीढ़ी भी तैयार हो रही है।”

Up News – also read-Mandi, Himachal Pradesh: “फिल्में पेंडिंग होने के कारण इंडस्ट्री नहीं छोड़ सकती”, BJP उम्मीदवार कंगना रनौत

इसी क्रम में मैंने पार्टी में अन्य लोगों को आगे बढ़ाने के साथ-साथ श्री आकाश आनंद को राष्ट्रीय संयोजक एवं उत्तराधिकारी घोषित किया है, लेकिन पार्टी एवं आंदोलन के व्यापक हित में उन्हें इन दोनों महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों से तब तक अलग किया जा रहा है जब तक पूर्ण परिपक्वता प्राप्त कर लेती है,” उसकी दूसरी पोस्ट पढ़ें। उन्होंने तीसरी पोस्ट में कहा, उनके पिता आनंद कुमार पार्टी में अपनी जिम्मेदारियां निभाते रहेंगे। भाजपा के बारे में श्री आनंद की टिप्पणियाँ पिछले सप्ताह सुर्खियाँ बनी थीं। उनके खिलाफ आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया था.उन्होंने कहा था, ”यह सरकार बुलडोजर सरकार और गद्दारों की सरकार है.” बसपा नेता ने तालिबान का हवाला देते हुए कहा, “जो पार्टी अपने युवाओं को भूखा छोड़ देती है वह आतंकवादी सरकार है।

Related Articles

Back to top button