2025 BMW M4 CS: 2025 बीएमडब्ल्यू एम4 सीएस का उद्घाटन; चेक करें नए अपडेट

2025 BMW M4 CS: BMW ने हाल ही में अपने 2025 M4 CS मॉडल से पर्दा उठाया है। ट्रैक-केंद्रित कारों की बढ़ती “सीएस या कॉम्पिटिशन स्पोर्ट” लाइन-अप के हिस्से के रूप में, इसे एम4 कॉम्पिटिशन और फ्लैगशिप एम4 सीएसएल के बीच स्थित किया गया है। आइए इस वाहन के बारे में विस्तार से जानें।

पावर एंड परफॉरमेंस

2025 बीएमडब्ल्यू एम4 सीएस एम4 के ट्विन-टर्बो 3.0-लीटर स्ट्रेट-सिक्स इंजन के उन्नत संस्करण द्वारा संचालित है, जो अब 550एचपी उत्पन्न करता है, जो प्रतिस्पर्धा मॉडल से 20एचपी अधिक है। यह पावर बूस्ट टर्बो बूस्ट दबाव में वृद्धि के माध्यम से प्राप्त किया जाता है, जिसके परिणामस्वरूप उत्साहजनक त्वरण होता है और ऑन-लिमिट हैंडलिंग में सुधार होता है।

पावर अपग्रेड के अलावा, एम4 सीएस मानक मॉडल की तुलना में 20 किलोग्राम वजन कम करता है। इस वजन में कमी का श्रेय टाइटेनियम एग्जॉस्ट साइलेंसर और सेंटर कंसोल, गियरबॉक्स पैडल और इंटीरियर ट्रिम टुकड़ों सहित विभिन्न कार्बन फाइबर-प्रबलित प्लास्टिक (सीएफआरपी) घटकों के उपयोग को दिया जाता है। ये संवर्द्धन 3.4 सेकंड के तेज़ 0-100kph स्प्रिंट समय और ट्रैक पर बेहतर चपलता में योगदान करते हैं।

विशेषताएँ
बीएमडब्ल्यू एम4 सीएस अपनी विशिष्ट पीले रंग की दिन के समय चलने वाली रोशनी से अलग है, जो बीएमडब्ल्यू की जीटी रेस कारों की याद दिलाती है। ग्रिल को लाल रंग में रेखांकित किया गया है, जो एक स्पोर्टी फ्लेयर जोड़ता है, जबकि रिवेरा ब्लू और फ्रोजन आइल ऑफ मैन ग्रीन जैसे विशेष पेंट फिनिश कार के सौंदर्यशास्त्र को और बढ़ाते हैं।

2025 BMW M4 CS: also read- Jharkhand – रांची में ट्रैफिक समस्या पर हाईकोर्ट सख्त, शासन-प्रशासन से मांगा ब्योरा

भारत में संभावित लॉन्च
बीएमडब्ल्यू भारत में एम4 पेश करती है, और अब मॉडल के हालिया अपडेट के साथ, उत्साही लोग एम4 सीएस के भारतीय तटों पर संभावित परिचय की खबर का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button